मुंबई पुलिस ने 24 घंटे के अंदर ‘क्लब हाउस ऐप’ विवाद के आरोपी को करनाल से किया अरेस्ट


सुल्ली डील्स और बुल्ली बाई ऐप के बाद ऑडियो-चैट एप्लिकेशन ‘क्लब हाउस’ ऐप को लेकर बवाल मचा है. कथित तौर पर क्लब हाउस’ ऐप पर मुस्लिम महिलाओं को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी के संदर्भ में मुंबई पुलिस की साइबर विभाग (वेस्ट) ने तत्काल कार्यवाई की है. शिकायत मिलने के 24 घंटे के भीतर क्लब हाउस’ ऐप विवाद के आरोपी को हरियाणा के करनाल से गिरफ्तार किया गया है जबकि 2 युवकों को हिरासत में लिए गए हैं.

मुंबई पुलिस की साइबर सेल से मिली जानकारी के मुताबिक, क्लब हाउस’ ऐप पर 2 ग्रुप के मॉडरेटर KLA XD उर्फ़ आकाश (19 साल) को करनाल से गिरफ्तार किया गया. साइबर पुलिस को 3 दिन की ट्रांजिट रिमांड मिली है. आरोपी को मुंबई लाकर आगे की कानूनी कार्यवाई की जाएगी. इसके अलावा पुलिस ने 21 साल के जैशनव कक्कर और यश पराशर को हिरासत में लिया है. इन दोनों को भी ट्रांजिट रिमांड के लिए कोर्ट में पेश किया जाएगा. 

शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कार्यवाई की मांग की

गौरतलब है कि, मुस्लिम समुदाय की महिलाओं के खिलाफ कथित रूप से अश्लील व आपत्तिजनक टिप्पणी करने को लेकर मुस्लिम संगठन रज़ा अकादमी ने मुंबई पुलिस से पत्र लिखकर मांग की है. शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने मुंबई पुलिस से मांग की है कि बुल्ली बाई की तर्ज पर क्लबहाउस एप चलाने वाले लोगो पर कार्यवाई होनी चाहिए. 

पुलिस आयुक्त डॉक्टर रश्मि करंदीकर ने जांच के दिए आदेश

मुंबई पुलिस साइबर विभाग की पुलिस आयुक्त डॉक्टर रश्मि करंदीकर ने विशेष टीम बनाकर जांच करने और जांच को अंजाम तक पहचाने के निर्देश दिए थे. साइबर पुलिस ने बिना वक़्त गवाए आरोपियों को धर दबोचा. क्लब हाउस एप ऑडियो चैट पर आधारित एक सोशल नेटवर्किंग एप है. इस एप के जरिए उपयोगकर्ता अपनी रुचि के विभिन्न मुद्दों पर अपनी पसंद के लोगों से बातचीत या चर्चा कर सकता है. समान मुद्दे पर रुचि रखने वाले लोगों के बीच आपसी सहमति के बाद एक-दूसरे की चर्चा सुन भी सकते हैं.