CM योगी के खिलाफ गोरखपुर से चुनाव लड़ने प्रियंका गांधी ने दिया यह जवाब

सक्रिय सियासत से दूर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा यूपी से चुनाव लड़ सकती हैं। सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पार्टी इस पर फैसला करेगी। मंथन चल रहा है। यह पूछे जाने पर कि क्या मुकाबला गोरखपुर में योगी आदित्यनाथ के खिलाफ हो सकता है, उन्होंने कहा कि नहीं। जब तक आपने सुझाव नहीं दिया तब तक इस पर विचार नहीं किया। इस दौरान उन्होंने संकेत दिया कि वह उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार हो सकती हैं। हालांकि इसके बाद उन्होंने इस पर सफाई भी दी।


 
प्रियंका गांधी ने एक टीवी चैनल को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि  मैं यूपी का महासचिव हूं, यूपी की जिम्मेदारी मेरी है और मैं इससे निपट रही हूं। तो क्या यह मान लेना सुरक्षित है कि प्रियंका गांधी कांग्रेस के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होगी?”मैंने स्पष्ट रूप से कहा है कि ऐसा नहीं है। मुझे नहीं लगता कि यह मान लेना उचित है। मैं लड़ने पर विचार कर रही हूं। चर्चा जारी है। जब हम कुछ आम सहमति पर आते हैं, हम आपको बताएंगे।

आपको बता दें कि एक बार पहले प्रियंका गांधी ने 2019 में राष्ट्रीय चुनाव से महीनों पहले और औपचारिक रूप से कांग्रेस में शामिल होने के बाद चुनाव लड़ने की बात कही थी। उन्होंने संवाददाताओं से कहा था कि अगर (मेरी) पार्टी चाहती है तो मैं चुनाव लड़ने के लिए तैयार हूं।

उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी से सात चरणों में मतदान होगा। परिणाम 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे। यूपी में चुनाव को ज्यादातर योगी आदित्यनाथ की अगुवाई वाली बीजेपी और अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी के बीच द्विध्रुवीय रूप से देखा जा रहा है।