टीम इंडिया के इन चार खिलाड़ियों ने कभी नहीं किया शराब का सेवन, लिस्ट में बड़े-बड़े नाम शामिल

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम में पार्टीज के दौरान ड्रिंक के साथ सेलिब्रेट करना बहुत पुराना कल्चर रहा है. कई क्रिकेटर्स को ड्रिंक करना पसंद रहा है. टीम इंडिया में हालांकि कुछ खिलाड़ी ऐसे रहे हैं, जिन्होंने आज तक शराब को हाथ तक नहीं लगाया. टीम इंडिया के 4 खिलाड़ी ऐसे रहे हैं, जो नशे से तौबा करते हैं. आइए एक नजर डालते हैं, ऐसे ही 4 भारतीय क्रिकेटर्स पर जो शराब का सेवन नहीं करते थे. 

1. भुवनेश्वर कुमार 

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार इस समय टीम के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक हैं. बता दें कि भुवनेश्वर कुमार ने भारतीय टीम के लिए कुल 21 टेस्ट मैच, 119 वनडे मैच और 55 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले चुके हैं. भुवनेश्वर कुमार ने अपने 21 टेस्ट मैचों में 63 विकेट हासिल किए हैं. वहीं, 119 वनडे मैचों में 141 विकेट और 55 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में कुल 53 विकेट हासिल किए हैं. भुवनेश्वर कुमार एक साफ-सुथरी छवि वाले क्रिकेटर हैं. भुवनेश्वर कुमार गेंद को दोनों तरफ स्विंग करना जानते हैं. भुवनेश्वर कुमार ने अपने शानदार प्रदर्शन से भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं. इनके बारे में हम आपको एक चीज बता दें कि यह शराब का सेवन नहीं करते हैं. भुवी ना तो शराब पीते हैं और ना ही कभी स्मोकिंग करते हैं.

2. राहुल द्रविड़ 

राहुल द्रविड़ भारतीय क्रिकेट टीम के सफलतम बल्लेबाजों में से एक हैं. वह कुछ समय तक भारतीय टीम की कप्तानी भी कर चुके हैं. राहुल द्रविड़ ने भारतीय टीम के लिए 164 टेस्ट मैचों में 52.31 की शानदार औसत से 13288 रन बनाए हैं. साथ ही 344 वनडे मैचों में 39.16 की औसत से 10889 रन अपने नाम किए हैं. बता दें कि भारतीय टीम की दीवार कहे जाने वाले राहुल द्रविड़ की छवि एक जेंटलमैन की है और भारत के इस जेंटलमैन क्रिकेटर ने कभी नशा नहीं किया है. starsunfolded.com की एक रिपोर्ट के मुताबिक राहुल द्रविड़ ने कभी स्मोकिंग नहीं की है और शराब से भी उनका कोई वास्ता नहीं है.

3. गौतम गंभीर

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर भी नशे की आदत से काफी दूर हैं. starsunfolded.com की एक रिपोर्ट के मुताबिक गौतम गंभीर भी ना तो स्मोकिंग करते हैं और ना ही शराब पीते हैं. हालांकि वह एक बार शराब का एड जरूर कर चुके हैं, लेकिन नशे के सेवन से वह कोसों दूर हैं. गौतम गंभीर ने भारतीय टीम के लिए 58 टेस्ट मैच, 147 वनडे मैच और 37 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. 58 टेस्ट में उन्होंने 41.95 की औसत से 4154 रन बनाए हैं. 147 वनडे मैचों में उन्होंने 39.68 की औसत से 5238 रन बनाए और 37 टी-20 मैचों में उनके नाम 27.41 की औसत से 932 रन दर्ज हैं.

4. परवेज रसूल

जम्मू कश्मीर के लिए घरेलू मैचों में कप्तानी करने वाले परवेज रसूल (Parvez Rasool) रसूल भी भारतीय टीम के लिए खेल चुके हैं और वह भी नशे की आदत से बहुत दूर है. परवेज रसूल का अगर भारतीय टीम के लिए रिकॉर्ड की बात की जाए तो वो उनकी क्षमता के अनुरूप कुछ खास नहीं है. परवेज रसूल ने Indian Team के लिए एक वनडे और एक टी-20 मैच खेला है. वनडे में तो परवेज रसूल को बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला मगर एक टी20 मैच में मिले मौके में भी वो मात्र 5 रन ही बना पाए. लेकिन, घरेलू क्रिकेट में परवेज रसूल की गिनती सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडरों में होती है, वो अपने फर्स्ट क्लास करियर के 82 मैचों में 37.85 की औसत से 4807 रन बना चुके हैं और साथ ही 266 विकेट हासिल कर चुके हैं.