हाथों की लकीरों में छिपा है आपकी सफलता का राज, जानिए किस करियर में चमकेगी किस्मत

जन्म कुंडली के तरह हाथों की लकीरें भी व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य के बारे में बताती हैं. किसी भी व्यक्ति की हाथों की लकीरों को देखकर उसके भविष्य की गणना की जा सकती है. कहते हैं कि भविष्य के साथ हाथों की लकीरें मार्गदर्शन भी करती हैं. हाथों की रेखाएं, निशान और आकृतियों से ये जाना जा सकता है कि जातक किस क्षेत्र में करियर बनाएगा. या फिर जातक को किस क्षेत्र में भरपूर सफलता मिलेगी.  

हस्तरेखा शास्त्र में इस बात का भी पता लगाया जा सकता है कि जातक की रुचि किस क्षेत्र में है. उसे उस क्षेत्र में कितनी सफलता और तरक्की मिलेगी और करियर में किस तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. आइए हम जानते हैं किस तरह की रेखाएं व्यक्ति के करियर की ओर क्या इशारा करती हैं.  

हाथ की रेखाओं से जानें करियर

  • हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार जिन जातकों की हथेली सफेद और हाथ लंबे होते हैं और हथेली में सूर्य, गुरु और बुध पर्वत अच्‍छी तरह उभरे हुए होते हैं उनकी रुचि राजनीति में होती है. वहीं, गुरु पर्वत की चोटी से मस्तिष्‍क रेखा शुरू हो और नीचे आकर दो भागों में बंट रही हो, तो व्‍यक्ति राजनीति में अच्‍छा पद और रुतबा पाने में सफल होता है.  
  • ज्योतिष अनुसार अगर गुरु और बुध पर्वत कम उभार लिए होते हैं तो व्‍यक्ति नेता बनता है. 
  • वकालत में रुचि रखने वाले जातकों की हथेलियां अच्छी खासी चौड़ी होती हैं और उंगलियां छोटी. वहीं, हथेली लालिमा लिए होती हैं. ऐसे लोगों की हथेली में बुध और मंगल पर्वत अच्‍छी तरह उभरे हुए होते हैं. साथ ही मस्तिष्‍क रेखा और जीवन रेखा एकदम अलग-अलग रहती हैं. वहीं, लंबी उंगलियां, स्‍पष्‍ट पोर, पतले सुंदर, कोमल हाथ वाले जातकों की दिलचस्‍पी कविताओं में होती है. ज्योतिष अनुसार इनकी हथेली में सूर्य, चंद्र और शुक्र पर्वत अच्‍छी तरह उभरे होते हैं. साथ ही, ऐशे जातकों की हृदय रेखा आगे चलकर कई शाखाओं में बंटी होती है.  
  • हाथों की कठोर उंगलियां, मोटी गांठे, पतले और सांवले हाथ जातकों के दार्शनिक होने का इशारा करते हैं. यदि गांठे ज्‍यादा स्‍पष्‍ट दिखाई देती हैं, तो ये लोग ऊंचे विचारों को प्राथमिकता देने वाले होते हैं.