छत्तीसगढ़ के तिम्मापुरम में सुरक्षाकर्मियों ने मुठभेड़ में एक नक्सली को किया ढेर

छत्तीसगढ़ के चिंतलनार जिले के तिम्मापुरम इलाक़े मे रविवार को सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया. मिली जानकारी के अनुसार सड़क सुरक्षा पर निकले जवानों की नक्सलियों से मुठभेड़ हो गई जिसमें एक नक्सली की मौत हो गई. मौके से नक्सली का शव भी बरामद हुआ है. 

एसपी सुनील शर्मा ने इस मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए कहा कि चिंतलनार थाना क्षेत्र के तिम्मापुरम के वन क्षेत्र में डीआरजी और कोबरा 201 बीएन के संयुक्त अभियान में एक नक्सली मारा गया है. फिलहाल इलाके में जवान अब भी मौजूद हैं और सर्च ऑपरेशन जारी है. 

इधर अब तक मुठभेड़ में मारे गए नक्सली की शिनाख्ती नही पाई है, बताया जा रहा है कि घटनास्थल से नक्सलियों का सामान भी बरामद हुआ है, वहीं एसपी ने कहा कि जरूरत पड़ने पर अतिरिक्त पुलिस बल मौके के लिए रवाना किया जाएगा, फिलहाल नक्सलियों की ओर से रुक रुक के फायरिंग होने की भी जानकारी मिल रही है, जवानों को कोई नुकसान नहीं पहुंचने की जानकारी भी एसपी को मिली है.

एक हफ्ते पहले मारे गए थे 5 नक्सलियों

एक हफ्ते पहले ही छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग में दो अलग-अलग मुठभेड़ में सुरक्षा कर्मियों ने 5 नक्सलियों को मार गिराया था. मारे गए नक्सलियों में एक 8 लाख रुपये का इनामी भी शामिल था. मुठभेड़ के दौरान एक ग्रेहाउंड का जवान गोली लगने से भी घायल हुआ. पहली मुठभेड़ सुबह 7 बजे बीजापुर और तेलंगाना बॉर्डर के सेमलडोडी इलाके में हुई. तेलंगाना की विशेष नक्सल विरोधी ग्रेहाउंड इकाई की टीम ने DVCM सचिव सुधाकर समेत तीन नक्सलियों को मार गिराया. सुधाकर पर 8 लाख रुपए का इनाम घोषित था.

सुरक्षाबलों ने मौके से शव, एसएलआर, एलएमजी समेत नक्सलियों के सामान, अत्याधुनिक हथियार भी बरामद किए. दूसरी मुठभेड़ सुकमा जिले के तोंगपाल इलाके में हुई. मारजुम में DRG के जवानों ने एक लाख की इनामी महिला नक्सली मुन्नी को ढेर कर दिया. सफलता एंटी नक्सल ऑपरेशन के दौरान मिली.