IPL मेगा आक्शन से पहले इस खिलाड़ी ने बना डाला वर्ल्ड रिकार्ड, किया जबर्दस्त प्रदर्शन

नई दिल्ली, इंडियन प्रीमियर लीग के 15वं सीजन के मेगा आक्शन से पहले तमाम फ्रेंचाइजी टीम दुनियाभर से नीलामी में शामिल खिलाड़ियों पर नजर रखे हुए हैं। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज ने सबका ध्यान खींचा। दोनों टीमों के बीच 5 मैचों की सीरीज में कांटे की टक्कर देखने को मिली जिसमें मेजबान टीम ने जीत हासिल की। निर्णायक मुकाबले में वेस्टइंडीज ने पूर्व कप्तान जेसन होल्डर के हैट्रिक के दम पर सीरीज अपने नाम की। पूरी सीरीज के दौरान इस खिलाड़ी ने धमाल प्रदर्शन किया और रिकार्ड तोड़ प्रदर्शन किया।

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच खेली गई 5 मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में होल्डर ने लगातार चार गेंद पर चार विकेट चटकाए। इसमें मैच में 2.5 ओवर में 27 रन देकर कुल 5 विकेट अपने नाम किए। इंग्लैंड की पारी के आखिरी ओवर में होल्डर ने दूसरी, तीसरी, चौथी और पांचवीं गेंद पर चार लगातार विकेट हासिल किए। वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 हैट्रिक लेने वाले वह पहले गेंदबाज बने। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 174 रन बनाए थे। जवाब में इंग्लैंड की टीम 162 रन पर आल आउट हो गई।

होल्डर ने बनाया वर्ल्ड रिकार्ड

5 मैचों की टी20 सीरीज के दौरान होल्डर ने कुल 15 विकेट हासिल किए। इससे पहले किसी भी खिलाड़ी ने द्विपक्षीय सीरीज के दौरान इतने सारे विकेट नहीं चटकाए थे। साल 2019 में मोजांबिक के खिलाफ सोहेल खान ने 14 विकेट हासिल किए थे। जबकि साल 2021 यानी पिछले साल न्यूजीलैंड के इश सोढ़ी ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ 13 विकेट अपने नाम किए थे।

होल्डर पर मेगा आक्शन में होगी नजर 

सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से पिछले सीजन में खेलने वाले होल्डर ने हालिया दिनों में काफी शानदार खेल दिखाया है। फरवरी 12 और 13 को होने वाले आक्शन में इस वेस्टइंडीज के आलराउंडर पर सबकी नजर रहेगी। हैदराबाद की टीम ने उनको रिटेन नहीं किया था।