इस वजह से रिलेशन में बढ़ने लगती है दूरियाँ और फिर होता है ब्रेकअप

रिश्तों का बंधन बहुत नाजुक होता है इसमें थोड़ी सी गलत फहमी बड़ी मुसीबत ला सकती है। पवित्र अग्नि को साक्षी मानकर जन्म-जन्मांतरों तक साथ रहने की कसमें खाने वाले जीवनसाथी आखिर क्यों अपनी शादी निभा नहीं पाते है। कुछ स्थितियों के कारण आपकी शादीशुदा जिंदगी में परेशानियां खडी हो जाती हैं। रिश्तों की उलझनों को समय रहते सुलझा लेना चाहिए ताकि आपकी जिंदगी की गाडी पटरी पर चलती रहे।

ये चीजें बढ़ा देती है रिलेशन में दूरियां:

# अगर दोनों में से कोई एक सेक्स के प्रति इच्छुक नहीं हैं तो अपने पार्टनर को मनाने का प्रयास करना चाहिए और एक दूसरे की भावनाओं को समझते हुए एक दूसरे की पंसद का ध्यान रखना चाहिए।

# शादी टूटने का यें भी एक कारण हो सकता हैं कि आप अपनी हर बात को सही साबित करने का हर प्रयास करें और अंहकार में एक दूसरे की भावनाओं की कदर ही न करें और अपने लिए हुए हर फैसले को ही सही समझें।

# शादीशुदा जिंदगी में अगर आप दोनों एक दूसरे की पुरानी बातों को कुरेदना शुरू कर देंगे या अपने ससुरालवालों को नीचा दिखाने के लिए एक दूसरे की गलतियां निकालनी शुरू कर देंगे।

# अगर आप एक दूसरे को पसंद नही करते तो आप एक दूसरे से झगडा करने के बहाने ढूंढते रहते है और कई बार तो स्थिति ऎसी हो जाती हैं कि आप एक दूसरों को घर में बर्दाशत भी नही कर पाते है।