क्रैश होते-होते बचा विमान, वीडियो देखकर निकल जाएगा आपका पसीना

आज के समय में दुनियभर में कई हादसे होते रहते हैं। ऐसे में हाल ही में एक चौकाने वाला वीडियो सामने आया है। जी दरअसल दुनिया के सबसे व्‍यस्‍त ब्रिटेन के हीथ्रो एयरपोर्ट पर लैंडिंग के दौरान एक विमान डगमगाया और लगा कि वह क्रैश हो जाएगा, लेकिन ग्राउंड टच के तुरंत बाद वह एक बार फिर उड़ान भर लेता है। वहीँ इसके बाद सुरक्षित लैंडिंग हुई। अब इस समय इस घटना का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है और इस वीडियो को देख लोगों के होश उड़े हुए हैं। जी दरअसल जब विमान के पायलट ने एयरपोर्ट पर लैंडिंग की कोशिश की थी, तब वहां लगभग 144 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही थीं। इसकी वजह था कोरी तूफान।

आपको बता दें कि ऐसे में विमान एअरबस- A321 ग्राउंड टच करते ही संतुलन खो देता है। इस घटना पर ब्रिटिश एयरवेज (British Airways) ने सफाई दी है। वहीँ अगर हम वीडियो के बारे में बात करें तो वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि विमान के लैंडिंग के समय दोनों पहिए एक साथ जमीन को टच करते हैं और पहियों की रगड़ से धुआं उठता है। उसी के बाद ऐसा लगता है कि विमान ने संतुलन खो दिया है और वह एक ओर झुक रहा है। ऐसे में पहिए जैसे ही जमीन को टच करते हैं, उसका संतुलन बिगड़ जाता है, वह डगमगा जाता है। वहीँ ऐसे वक्‍त विमान वापस आसमान की ओर ऊपर उठ जाता है, लेकिन उसका पिछला हिस्सा जमीन का छू जाता है।

हालांकि इससे कोई असर नहीं होता है। आपको बता दें कि हाल ही में ब्रिटिश एयरवेज के प्रवक्ता ने कहा कि सभी पायलट उच्च प्रशिक्षित होते हैं और वे मौसम और हालात खराब होने पर विमान को संभाल लेते हैं। वायरल वीडियो पर तमाम प्रतिक्रियाएं सामने आइ्र हैं। यूजर्स पायलट की तारीफ कर रहे हैं।