शिवसेना नेता संजय राउत ने मोदी सरकार को घेरते हुए कही यह बात

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के बाद अब शिवसेना के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने चीन और पाकिस्तान को लेकर मोदी सरकार को घेरा है. संजय राउत ने कहा है कि चीन और पाकिस्तान हमारे खिलाफ हो गए हैं और एक मजबूत ताकत हमारे खिलाफ बॉर्डर पर खड़ी है. उन्होंने कहा कि हमें मजबूती से काम करना चाहिए. चीन पाकिस्तान की मदद कर रहा है.

हम झुकेंगे नहीं- संजय राउत

वहीं अपने एक करीबी को ईडी की ओर से गिरफ्तार किए जाने पर संजय राउत ने ट्वीट करके कहा, ‘’पहले लालच दिया गया, ऑफर्स दिए. फिर डराया, धमकाया गया. तब भी झुका नहीं तो परिवार को धमकाया गया. हमने कहा छोड़ दो, नजरअंदाज करो इन्हें, जाने दो. तो अब सेंट्रल एजेंसी को हमारे पीछे लगा दिया. चलता है. 2024 तक चलेगा भी. पर हम झुकेंगे नहीं!’’

क्या है करीबी से जुड़ा मामला?

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने महाराष्ट्र के कारोबारी को 1034 करोड़ रुपये के भूमि ‘घोटाले’ से जुड़े धन शोधन के एक मामले में गिरफ्तार किया है. इस घोटाले का संबंध मुंबई में ‘चॉल’ के पुनर्विकास से है. गुरु आशीष कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड के पूर्व निदेशक प्रवीण राउत को मुंबई स्थित ईडी कार्यालय में पूछताछ करने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया. कारोबारी प्रवीण राउत को संजय राउत का करीबी बताया जा रहा है. राउत को 9 फरवरी तक ईडी की हिरासत में भेज दिया गया है.

एजेंसी ने पिछले साल शिवसेना सांसद संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत से पीएमसी बैंक मामले और प्रवीण राउत की पत्नी के साथ उनके कथित संपर्क के संबंध में पूछताछ की थी.

राहुल गांधी ने संसद में क्या कहा था?

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर हो रही चर्चा में भाग लेते हुए राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर परोक्ष रूप से निशाना साधा. उन्होंने कहा कि देश को ‘शहंशाह’ की तरह चलाने की कोशिश हो रही है. उन्होंने इस सरकार की नीतियों के चलते आज देश आंतरिक और बाहरी मोर्चों पर ‘बड़े खतरे’ का सामना कर रहा है. उन्होंने ने यह दावा भी किया कि केंद्र सरकार की नीति के कारण ही आज चीन और पाकिस्तान एक साथ आ गए हैं.

राहुल गांधी ने कहा, ‘‘आप खतरे से खेल रहे हैं. मेरी सलाह है कि रुक जाइए.’’ सीमा पर चीन की आक्रामकता और पाकिस्तान की सीमा से जुड़ी चुनौती का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘आप खतरे को हल्के में मत लीजिए. आप चीन और पाकिस्तान को साथ ला चुके हैं. मुझे कोई संदेह नहीं है कि चीन के पास स्पष्ट योजना है. इसकी बुनियाद डोकलाम और लद्दाख में रख दी गई है. यह देश के लिए बहुत बड़ा खतरा है. आपने जम्मू-कश्मीर और विदेश नीति में बहुत बड़ी रणनीतिक गलतियां की हैं. आपने दो मोर्चों को एक मोर्चे में बदल दिया है.’’