लालू प्रसाद ने बिहार को विशेष राज्य दर्जे की दोहराई मांग

पटना: शुक्रवार को RJD के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने बिहार के विशेष प्रदेश का दर्जे की मांग को लेकर बिहार के सीएम नीतीश कुमार तथा बीजेपी पर हमला बोला है. लालू प्रसाद यादव ने तेजस्वी यादव को पार्टी की कमान सौंपे जाने की खबरों का भी खंडन किया है. पूर्व केंद्रीय मंत्री लालू प्रसाद ने बिहार को खास प्रदेश के दर्जे की मांग दोहराई है.

शुक्रवार को लालू प्रसाद यादव ने कहा कि विशेष प्रदेश का दर्जा बीजेपी का कमिटमेंट था तथा नीतीश कुमार ने बीजेपी में आने से पहले कहा था कि जो विशेष प्रदेश का दर्जा देगा हम उसके साथ जाएंगे. विशेष प्रदेश का दर्जा प्राप्त हुआ तो नहीं मगर साथ ही चले गए. लालू ने कहा कि ये लोगों को गुमराह करते हैं. बिहार सबसे पिछड़ा प्रदेश है, इसलिए ये मांग की जा रही. स्थानीय निकाय कोटे की 24 सीटों पर कांग्रेस के अकेले चुनाव लड़ने की खबरों के सिलसिले में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि जिसे लड़ना है लड़ें. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर उनका कांग्रेस के साथ गठबंधन है.

इसके साथ ही तेजस्वी यादव को पार्टी के अध्यक्ष बनाए जाने की खबरों का खंडन करते हुए उन्होंने बताया कि ऐसी कोई बात नहीं है. उल्लेखनीय है कि तेजस्वी के अध्यक्ष की कमान सौंपे जाने की चर्चा बिहार की सियासत में बहुत है. इसी बीच हालांकि तेजप्रताप यादव ने कहा कि लालू प्रसाद यादव अध्यक्ष हैं तथा आगे भी रहेंगे.