न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी ने इस मशहूर गायिका के नाम पर पहला कोर्स किया शुरू

अमेरिका की मशहूर गायिका टेलर स्विफ्ट (Taylor Swift) हमेशा अपने गानों की वजह से सभी का दिल जीत लेती हैं. अमेरिकी गायक टेलर स्विफ्ट स्वतंत्र संगीत और संस्कृति का समर्थन करने के लिए जानी जाती हैं. इस बीच कलाकारों को और निखारने के लिए न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी (New York University) के क्लाइव डेविस इंस्टीट्यूट (Clive Davis Institute) ने गायक टेलर स्विफ्ट के बारे में अपना पहला कोर्स शुरू किया है.

ये कोर्स जो इसी साल 26 जनवरी को शुरू हुआ है और 9 मार्च तक जारी रहेगा. कोर्स को रोलिंग स्टोन जर्नलिस्ट ब्रिटनी स्पैनोस द्वारा पढ़ाया जा रहा है. वहीं मशहूर गायिका टेलर स्विफ्ट को कथित तौर पर क्लास में बोलने के लिए आमंत्रित किया गया है. हालांकि बताया ये भी जा रहा है कि टेलर स्विफ्ट को दिया गया आमंत्रण अभी भी लंबित है.

मशहूर गायिका टेलर स्विफ्ट की एक और उपलब्धि

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हाल ही में मशहूर गायिक टेलर को रिकॉर्ड स्टोर दिवस के ग्लोबल एम्बेस्डर के रूप में नामित किया गया था. न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी के क्लाइव डेविस इंस्टीट्यूट ने चार्ट-टॉपिंग गायिका टेलर स्विफ्ट के बारे में अपना पहला कोर्स शुरू किया है जो मशहूर गायिका के लिए एक और बड़ी उपलब्धि के तौर पर देखा जा रहा है. ये कोर्स एक क्रिएटिव म्यूजिक एंटरप्रेन्योर (Creative Music Entrepreneur) और स्विफ्ट को प्रभावित करने वाले गीतकारों की विरासत के रूप में गायक के विकास को कवर करेगा. इसमें पॉप संगीत उद्योग पर सोशल मीडिया के चल रहे प्रभाव जैसे विषयों पर भी विचार किया जाएगा

कोर्स का क्या है उद्देश्य

संगीत के क्षेत्र से जुड़े हुए छात्र पॉप म्यूजिक (Pop Music) और देश के गीतकारों की विरासत के बारे में जानेंगे जिन्होंने स्विफ्ट को प्रभावित किया है. इस कोर्स के जरिए छात्र इस बात की समझ हासिल भी करेंगे कि कैसे मीडिया और संगीत उद्योगों में अक्सर युवाओं का शोषण किया जाता है. छात्र समकालीन लोकप्रिय संगीत में दौड़ की राजनीति के बारे में जानेंगे. इसके अलावा वो कला, आलोचनात्मक सोच, रिसर्च और लेखन कौशल में अधिक से अधिक समझ विकसित करेंगे.