पंजाब: चुनाव से पहले कांग्रेस के सीएम फेस का होगा ऐलान, लुधियाना पहुंचे राहुल गांधी

लुधियाना, कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी लुधियाना पहुंच गए हैं। वह थोड़ी देर में पंजाब कांग्रेस के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के नाम की औपचारिक घोषणा करेंगे। संभावना है कि वह चरणजीत सिंह चन्नी के नाम का ही एलान करेंगे, लेकिन यह भी चर्चा है कि कांग्रेस ढाई-ढाई साल के मुख्यमंत्री के विकल्प पर भी विचार कर सकती है। राहुल गांधी, नवजोत सिंह सिद्धू, चरणजीत सिंह चन्नी और सुनील जाखड़ एक ही गाड़ी में कार्यक्रम स्थल के लिए रवाना हुए।

औपचारिक घोषणा से पहले सभी नेताओं के बीच मीटिंग जारी है। हलवारा एयरपोर्ट से जिस कार में राहुल हयात रिजेंसी पहुंचे, उसे सुनील जाखड़ ड्राइव कर रहे थे। यहां सीमित लोगों को आने की इजाजत है, इसलिए अभी तक अंदर लोग कम हैं। सांसद रवनीत सिंह बिट्टू और फतेहगढ़ साहिब के सांसद अमर सिंह मंच पर पहुंच गए हैं।

सीएम फेस के ऐलान से पहले नवजोत सिंह सिद्धू ने ट्वीट कर कहा कि बिना किसी निर्णय के कभी भी कुछ भी महान हासिल नहीं हुआ। पंजाब को स्पष्टता देने आए हमारे अग्रणी प्रकाश राहुल जी का हार्दिक स्वागत। सब उनके फैसले का पालन करेंगे। कार्यक्रम से ही राहुल गांधी मुख्यमंत्री पद के चेहरे के नाम का ऐलान करेंगे। इसे लेकर कांग्रेसियों एवं पंजाबियों में उत्सुकता है।

राहुल के साथ वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं में पंजाब प्रभारी हरीश चौधरी, मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, पंजाब कांग्रेस के प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू समेत कई दिग्गज कांग्रेसी मंच सांझा करेंगे। हर्षिला रिसार्ट में तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

चुनाव आयोग की हिदायतों के अनुसार यहां पर एक हजार तक लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा मंच पर बड़ी बड़ी स्क्रीन भी लगाई गई हैं। ताकि राहुल वर्चुअली सीधे संवाद कर सकें। राहुल के कार्यक्रम को वर्चुअली सभी विधानसभा क्षेत्रों में दिखाने की तैयारी की गई है। पंजाब में मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर चरणजीत सिंह चन्नी, नवजोत सिंह सिद्धू के अलावा कई और नेताओं में भी जोर आजमाइश का दौर चल रहा है।

अब देखना है कि हाईकमान किसकी पीठ पर हाथ रखता है। हर्षिला रिसार्ट में आज सुबह से ही जिला कांग्रेस शहरी एवं देहात के पदाधिकारी तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटे रहे। राहुल की इस रैली से पंजाब कांग्रेस के चुनाव प्रचार को बूस्ट मिलेगा। हर्षिला में आने के लिए बकायदा कांग्रेस की ओर से पास जारी किए गए हैं।