पार्टनर के साथ रोमांटिक पल गुजारने के लिए इन जगहों का उठाएं लुत्फ

फरवरी का महीना प्यार का महीना कहा जाता है और यह महीना कपल्स के लिए बहुत की खास माना जाता है। इस महीने में कपल्स घूमने का प्लान बनाते हैं हालाँकि कई बार उन्हें समझ नहीं आता कहाँ जाएं? ऐसे में अगर आप भी इन कपल्स की लिस्ट में शामिल हैं तो आज हम आपको कुछ जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ आप जा सकते हैं।

लैंसडाउन- उत्तराखंड में बसा लैंसडाउन पार्टनर के साथ घूमने का अलग ही मजा देते है। जी दरअसल अगर आप वैलेंटाइन पर कहीं जाने का प्लान कर रहे हैं, तो यहां का रूख जरूर करिए। जी दरअसल यहाँ सर्द मौसम में खूबसूरती बेहतरीन होती है।

ताजमहल – ताजमहल को वैलेंटाइन पर भूला नहीं जा सकता है। प्यार की निशानी कहा जाने वाला ताजमहल भी वैलेंटाइन पर रोमांटिक पल जीने के लिए यहां का रूख भी आप कर सकते हैं। आप ताजमहल घूमने के बाद आगरा किला और फतेहपुर सीकरी घूम सकते हैं।

राजस्थान – इस वैलेंटाइन आप अपने पार्टनर के साथ राजस्थान जा सकते हैं। जी दरअसल यहाँ जयपुर, जोधपुर, जैसमेर, उदयपुर जैसे तमाम शहर हैं जहाँ एन्जॉय किया जा सकता है। यहाँ आप अपने पार्टनर के साथ निजी वक्त गुजार सकते हैं। वैसे फरवरी का महीना राजस्थान घूमने के लिए होता भी खास है।

केरल- आप केरल में स्थित कुमारकोम जा सकते हैं क्योंकि यह आपके लिए बेस्ट प्लेस साबित होगा। जी दरअसल यहां रोमांटिक पलों को आप गुजार सकते हैं। इसी के साथ यहां आप पार्टनर के साथ वेम्बानाड झील और कुमारकोम पक्षी अभयारण्य जैसी प्राकृतिक जगहों पर भी घूमने का मजा ले सकते हैं।

दार्जलिंग- समुद्र तल से लगभग दो हज़ार मीटर की ऊंचाई पर स्थित पश्चिम बंगाल का खूबसूरत और रोमांटिक हिल स्टेशन है दार्जलिंग। यह जगह पर्यटकों हमेशा ही अपनी तरफ खींचने का काम करती है। यहां आप अपने पार्टनर के साथ टाइगर हिल, रॉक गार्डन, जूलॉजिकल पार्क आदि जगहों पर घूमने के साथ-साथ टॉय ट्रेन की सवारी का लुत्फ उठा सकते हैं।