पुलिस को निशाना बनाकर माओवादियों ने किया IED ब्लास्ट, पत्रकार की मौत

कालाहांडी: देशभर से आए दिन कई तरह घटनाएं सामने रहती है वही इस बीच एक घटना ओडिशा के कालाहांडी जिले से सामने आई है. जिसमे बताया जा रहा है कि कालाहांडी जिले के मदनपुर रामपुर ब्लॉक में एक पुल के समीप आज दोपहर IED ​हादसे में एक रिपोर्टर की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि माओवादियों द्वारा बनाई गई बारूदी सुरंग में हादसा हो गया था. इसकी चपेट में आकर उड़िया दैनिक के लिए काम करने वाले रिपोर्टर की मौत हो गई.

खबर के मुताबिक, मृतक की पहचान रोहित बिस्वाल के तौर पर हुई है. बताया जा रहा है कि इलाके में आगामी वक़्त में पंचायत चुनाव होने हैं. यहां पर प्रतिबंधित माओवादी संगठन ने पंचायत चुनाव के बहिष्कार करने संबंधी पोस्टर लगाए हैं. रोहित इसे कवर करने के लिए अवसर पर पहुंचे तथा पोस्टर की फोटोज लेना आरम्भ कर दिया. कहा जा रहा है कि रोहित पोस्टर के पास पहुंचने का प्रयास कर रहे थे, तभी एक खतरनाक धमाका हो गया. इस हादसे में रोहित की मौके पर ही जान चली गई.

वही अपने एक इंटरव्यू में कालाहांडी पुलिस के एसपी डॉ. सरवण विवेक एम ने बताया कि माओवादियों ने सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के लिए IED लगाया होगा. हमारी टीम को तहरीर प्राप्त हुई थी, मगर हम मौके पर पहुंचते इससे पहले ही हादसे की दुर्भाग्यपूर्ण घटना हो गई. सामान्य रूप से पुलिस पार्टी ऐसे पोस्टरों को निकालने में जल्दबाजी नहीं करती है. जब तक कि बम निरोधक दस्ते इलाके में पहुंचकर तलाशी नहीं कर लेते. SP ने कहा कि शायद मीडिया ने सड़क के नीचे लगाए गए IED पर पैर रखा होगा अथवा उन पोस्टरों के बहुत नजदीक चला गया होगा, जिनसे हादसा हो गया. हादसे में पत्रकार के देहांत की घटना दुखद है. तहरीर के पश्चात् सुरक्षा बलों तथा बम निरोधक दस्ते ने घटनास्थल की घेराबंदी कर दी. टीम मामले की तहकीकात कर रही है.