हथेली पर शुक्र पर्वत देता है ये संकेत, अगर हो ये निशान तो माना जाता है शुभ

सभी हेथली का आकार और साइज अलग होता है. उस पर बनी रेखाएं भी हर किसी की अलग-अलग होती है. हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हाथों पर बनी रेखाएं व्यक्ति के भविष्य के बारे में बताती हैं. इसके अलावा हाथों पर निशान और तिल भी व्यक्ति के भविष्य के बारे में कई तरह की जानकारी देते हैं. हथेली पर बने पर्वत जीवन के कई राज खोलते हैं. शुक्र पर्वत धन, प्रेम, ऐश्वर्या और सुख-समृद्धि  के बारे में बताते हैं. आइए जानते हैं हथेली पर बना शुक्र पर्वत क्या-क्या संकेत देते हैं.  

पुष्ट शुक्र पर्वत

हस्तरेखा जानकारों का मानना है कि किसी जातक की हथेली पर शुक्र पर्वत पुष्ट और उभार लिए हुए है तो  उसे जीवन में आर्थिक समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा. वहीं, इस तरह के लोगों को जीवन में सभी सुख-सविधा नसीब होती हैं.

शुक्र पर्वत पर तिल का होना

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्र क्षेत्र में तिल होना शुभ नहीं होता. मान्यता है कि जिन जातकों की हथेली में शुक्र क्षेत्र पर तिल का निशान हो उन्हें वैवाहिक जीवन में समस्याओं का सामना करना पड़ता है. इस स्थिति में पार्टनर के साथ छोटी-छोटी बातों पर विवाद होता है. वहीं दूसरी ओर शुक्र पर्वत पर तिल का निशान शुभ होता है. आर्थिक रूप से ये लोग खूब तरक्की करते हैं. वहीं, व्यापार आदि में भी इन्हें आर्थिक रूप से काफी सफलता मिलती है. 

अपुष्ट शुक्र पर्वत

ज्योतिषियों का मानना है कि अपुष्ट शुक्र पर्वत शुभ नहीं होता. हाथ पर अंदर की धंसा हुआ शुक्र पर्वत होने पर सुख-सुविधाओं का अभाव रहता है. साथ ही, इस तरह के लोगों को शारीरिक कष्टों का भी सामना करना पड़ता है. वहीं, शुक्र पर्वत पर जाल का निशान मानसिक परेशानियों का संकेत देता है.  

शुक्र पर्वत पर त्रिभुज

अगर शुक्र पर्वत पर त्रिभुज का निशान है तो इसे शुभ माना जाता है. ऐसे लोग लग्जरी लाइफ जीते हैं. इन्हें किसी तरह से भी पैसों की कमी नहीं झेलनी पड़ती. बता दें कि हस्तरेखा शास्त्र में इस निशान को सौभाग्य का प्रतीक बताया गया है.