7 फरवरी 2022 राशिफल:- जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन….

7 फरवरी 2022 राशिफल:- 

मेष- आज आप काफी सुरक्षित महसूस करेंगे. संतान की चिंता दूर होगी, रुके हुए काम होंगे, शारीरिक स्वास्थ्य और मानसिक प्रसन्नता का अनुभव होगा। चार आंखें होने की संभावना है। यह वह दिन है जब आपको अपनी महत्वपूर्ण योजनाओं पर प्रकाश डालने के लिए विशेष और बड़े लोगों से मिलना चाहिए। संभव है कि आपके अतीत से जुड़ा कोई व्यक्ति आज आपसे संपर्क करेगा और इस दिन को यादगार बना देगा। मायके से शुभ समाचार मिलेगा। नौकरी में आपको विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। अपने आप में कुछ बदलाव करने के लिए तैयार रहें।

वृष- प्रकृति ने आपको आत्मविश्वास और तेज दिमाग का आशीर्वाद दिया है – इसलिए इनका अधिकतम लाभ उठाएं। पुराने निवेश से आमदनी में वृद्धि होगी। हो सकता है कि परिवार के सदस्य आपकी उम्मीदों पर खरे न उतरें। यह मत चाहो कि वे तुम्हारे अनुसार काम करें, बल्कि अपने काम करने के तरीके को बदलकर पहल करें। 

मिथुन- आज का दिन शुभ फल देने वाला है. आज का दिन परिवार के सदस्यों के साथ अधिक से अधिक समय व्यतीत करेगा। परिवार का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। ऑफिस में आज आपको सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। जूनियर्स आपको काम सिखाने आएंगे। लव मेट से संबंध सुधरेंगे। 

कर्क- आज का दिन प्रॉपर्टी में निवेश करने का सही समय है। आप अपने विरोधियों को उनकी ही चाल में फंसाएंगे। आपको लंबे समय से लंबित मुआवजा और ऋण आदि की प्राप्ति होगी। आपका जीवनसाथी हाल की परेशानियों को भूल जाएगा और अपना अच्छा स्वभाव दिखाएगा। मन को बुरे विचारों से दूर रखें, अच्छे कार्यों पर ध्यान दें, नई परिस्थितियाँ आप में नई प्रतिभाओं का संचार करेंगी। सामाजिक मान-सम्मान में वृद्धि होगी। 

सिंह- आपकी ओर से समर्पित हृदय और बहादुरी आपके जीवन साथी को खुश कर सकती है. ख़र्चों पर नियंत्रण रखने की कोशिश करें और ज़रूरी चीज़ें ही ख़रीदें। जिस व्यक्ति के साथ आप रहते हैं, वह आज आपके किसी काम से बहुत नाराज़ होगा। रोमांस के मामले में आज कुछ ज्यादा उम्मीद नहीं की जा सकती है। 

कन्या- आज आपका दिन उत्तम रहेगा. आज आपको कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता मिलेगी। साथ ही आपको किसी अच्छे वकील का सहयोग भी मिल सकता है। माता-पिता के आशीर्वाद से आज आप जिस भी काम की शुरुआत करेंगे उसमें आपको जरूरी सफलता मिलेगी। प्रगति आपके चरण चूमेगी। बचे हुए कार्यों को निपटाने के लिए आज का दिन अच्छा है। समय के साथ छोटे-छोटे काम अपने आप निपट जाएंगे।  

तुला- आज आपका आर्थिक पक्ष अच्छा रहेगा. आप अपने काम की प्रगति को लेकर भी बहुत उत्साहित हैं। घरेलू जिम्मेदारियां कम होने और पैसों और पैसों को लेकर विवाद के कारण आपके दांपत्य जीवन में खटास आ सकती है। ऑफिस में तारीफ मिलेगी। अनावश्यक झगड़ों और विवादों से बचने की कोशिश करें। संतान को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है। आलस्य से बचकर सक्रिय रहना आपके लिए फायदेमंद रहेगा।  

वृश्चिक- वाहन चलाते समय सावधान रहें, खासकर यदि आप रात में यात्रा कर रहे हैं। खर्चों में अप्रत्याशित वृद्धि आपके मन की शांति भंग करेगी। आज आपमें धैर्य की कमी रहेगी। इसलिए संयम बरतें, क्योंकि आपकी कटुता आपके आसपास के लोगों को दुखी कर सकती है। अगर आप इसे प्यार की नजर से देखेंगे तो आज आप जीवन के रस का भरपूर आनंद उठा पाएंगे। किसी भी पार्टनरशिप बिजनेस में जाने से बचें क्योंकि संभव है कि पार्टनर आपका फायदा उठाने की कोशिश करेंगे। शहर के बाहर यात्रा करना बहुत आरामदायक नहीं होगा, लेकिन आवश्यक परिचित बनाने के मामले में फायदेमंद साबित होगा।  

धनु- आज का दिन प्रगतिशील रहेगा. आज आपको खुद को बेहतर साबित करने के कई मौके मिलेंगे। इस राशि के वकीलों को आज कोई बड़ा केस मिल सकता है। जिससे आपकी कीर्ति में वृद्धि होगी। आज दाम्पत्य जीवन में खुशियाँ बनी रहेंगी। पार्टनर के साथ संबंध मजबूत होंगे। आज आपकी मुलाकात पुराने मित्रों से हो सकती है। दोस्तों के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। आज स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। सूर्य देव को जल अर्पित करें, सभी कार्य सिद्ध होंगे। 

मकर- आज जरूरत पड़ने पर आपको मदद जरूर मिलेगी. किसी दूर के रिश्तेदार से अचानक आई कोई खबर आपका दिन बना सकती है। आज आपको आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। मुसीबत के समय आपकी मदद के लिए कोई भी सत्ताधारी अधिकारी आगे आएगा। इस सहायता का उपयोग करने में बिल्कुल भी संकोच न करें। आज आप किसी समस्या को सुलझाने में पूरी तरह से सफल रहेंगे। सामाजिक और धार्मिक कार्यों के लिए यह बहुत अच्छा दिन है। नया माहौल और नए दोस्त आपके लिए एक नया अनुभव होंगे। भागदौड़ और मेहनत के बाद लाभ से वंचित रहेंगे, कार्यक्षेत्र में प्रक्रियाओं में व्यस्त रहेंगे। 

कुंभ- आज के दिन आप खेलों में हिस्सा ले सकते हैं, जिससे आप स्वस्थ रहेंगे. आज आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है – संभव है कि आप जरूरत से ज्यादा खर्च कर सकते हैं या अपना बटुआ भी खो सकते हैं – ऐसे मामलों में सावधानी की कमी आपको नुकसान पहुंचा सकती है। परिवार के लोग आपकी बात का समर्थन करेंगे। प्यार का ठहाका आज रात आपको सोने नहीं देगा। काम पर चीजें थोड़ी अजीब हो सकती हैं; आपको लगेगा कि सब कुछ आपके खिलाफ हो रहा है। आप में से कुछ लोगों को लंबी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है। 

मीन- आज आपका दिन सामान्य तरीके से बीतेगा। आज आपको विवादों से दूर रहने की जरूरत है। आज बिना सोचे समझे किसी पर विश्वास न करें। आज सभी से प्यार से बात करने की जरूरत है। इस राशि के छात्रों को आज अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। आज आपको अपने प्रिय शिक्षक का सहयोग मिलेगा। आज आप अपने पड़ोसियों के साथ किसी कार्यक्रम में जाएंगे। आज की शाम आपके लिए सबसे अच्छी रहने वाली है। आज दोस्तों के साथ भी समय बिताने का मौका मिलेगा। भगवान शंकर को जल अर्पित करें, सभी संकट समाप्त होंगे।