9 फरवरी 2022 राशिफल:- जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़े राशिफल

9 फरवरी 2022 राशिफल:-

मेष- आज कोई लेन-देन सोच-समझकर करें। एक तरफा प्यार आपको निराश कर सकता है। नई योजनाएं आकर्षक होंगी और अच्छी आमदनी का जरिया साबित होंगी। यात्रा से तत्काल लाभ नहीं मिलेगा बल्कि इससे अच्छे भविष्य की नींव पड़ेगी। आज यात्रा का कार्यक्रम भी बन सकता है। रुके हुए काम भी समय से पूरे होंगे। छोटी-छोटी परेशानियां आपको घेर लेंगी। जमीन और भवन की योजना बनेगी। आर्थिक मामलों में अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत है। दोस्तों के साथ कुछ दिलचस्प और रोमांचक समय बिताने का अच्छा समय है। अपने काम और प्राथमिकताओं पर ध्यान दें।

वृष- आज भाग्य आपका साथ देगा। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। कार्यक्षेत्र में आज आपको दो गुना लाभ मिलने की संभावना है। निवेश करने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार कर लें तो बेहतर होगा। आज विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। जो लोग नौकरीपेशा हैं, उन्हें प्रमोशन के साथ-साथ कोई और अच्छी खबर मिल सकती है। इस राशि की महिलाएं आज शॉपिंग करने जा सकती हैं। सूर्य को जल अर्पित करें। सभी मनोकामनाएं पूर्ण होंगी। लवमेट के लिए आज का दिन खुशियों से भरा रहेगा।

मिथुन- जीवनसाथी के मामले में बेवजह की टांगें लगाने से बचें. बेहतर होगा कि आप अपना खुद का व्यवसाय रखें। हस्तक्षेप कम से कम करें, अन्यथा यह निर्भरता का कारण बन सकता है। रियल एस्टेट से जुड़े निवेश आपको अच्छा मुनाफा देंगे। अपनी बात दूसरों पर न थोपें – विवाद से बचने के लिए दूसरों की बातों को ध्यान से सुनें. किसी से चार नेत्र मिलने की प्रबल संभावना है। संतोषजनक परिणाम प्राप्त करने के लिए कार्य सुनियोजित ढंग से करें, ऑफिस की समस्याओं को सुलझाने में आपको मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है। यात्रा और भ्रमण आदि न केवल सुखद साबित होंगे, बल्कि बहुत शिक्षाप्रद भी रहेंगे। दांपत्य जीवन के उज्ज्वल पक्ष का अनुभव करने के लिए यह एक अच्छा दिन है।

कर्क- आज नौकरी और व्यापार में मेहनत से लाभ होने के योग हैं. आज आप कुछ तनाव में रहेंगे। थोड़ा धैर्य रखें। अपने भविष्य के बारे में सकारात्मक निर्णय लें। परिवार से सहयोग मिलेगा। आर्थिक स्थिति मजबूत हो सकती है। शत्रु पक्ष प्रभावकारी रहेगा। खर्चे ज्यादा रहेंगे। जीवनसाथी के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। आपका मार्गदर्शक और सहयोगी व्यक्तित्व आपके प्रियजनों के लिए बहुत अच्छा साबित होगा। आपके प्रभावशाली स्वभाव के कारण आपको जो सहयोग मिलेगा, वह न केवल उनके लिए मददगार साबित होगा बल्कि आपके लिए सकारात्मक भी साबित होगा।

सिंह- आज आपके परिवार में खुशियों की वृद्धि होगी. संतान की शिक्षा में उन्नति संभव है। माता-पिता का स्वास्थ्य आज बहुत अच्छा रहेगा। उनसे भी आपको पूरा सहयोग मिलने की उम्मीद है। व्यापार के लिए आज का दिन अच्छा है। पार्टनर के साथ आप किसी हिल स्टेशन पर जा सकते हैं। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। प्रॉपर्टी खरीदने का मौका है। आज मन को शांत रखें। आपके बुरे काम बनेंगे।

कन्या- आज का दिन विशेष है, क्योंकि अच्छा स्वास्थ्य आपको कुछ असाधारण कार्य करने की क्षमता देगा. आज आप ऊर्जा से भरे रहेंगे और यह संभव है कि अचानक आपको अनदेखा लाभ प्राप्त होगा। रिश्तेदार आपके उदार स्वभाव का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे। सावधान रहें, नहीं तो आप बाद में ठगा हुआ महसूस करेंगे। दरियादिली एक हद तक ठीक है, लेकिन अगर यह अपनी हदों को पार कर जाए तो यह एक समस्या बन जाती है। एक लंबा समय जो आपको लंबे समय से रोके हुए था वह समाप्त हो गया है – क्योंकि आप जल्द ही अपनी आत्मा को ढूंढ लेंगे। आपके सितारे आज आपको असाधारण ताकत देंगे, इसलिए ऐसे निर्णय लें जो महत्वपूर्ण हों और आने वाले समय में आपको सही दिशा दे सकें। आप जिस किसी से भी मिलें उसके प्रति विनम्र और सुखद रहें।

तुला- आज आपको शैक्षणिक कार्यों में सफलता मिलेगी. आज का दिन मौज-मस्ती और आनंद से भरा रहेगा क्योंकि आप जीवन को पूरी तरह से जीएंगे। रिश्ते में कुछ उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। रिश्तों में मधुरता आ सकती है। आज आपके शत्रु आपका नुकसान कर सकते हैं। आज अपनी रणनीति किसी के साथ साझा न करें। किसी भी व्यक्ति पर ज्यादा भरोसा न करें। व्यवसायिक कार्यों में सफलता मिलेगी। धार्मिक कार्यों में आस्था बढ़ सकती है। अचानक धन लाभ होने की संभावना है। काम पर अत्यधिक तनाव के कारण परिवार की जरूरतों और इच्छाओं को नजरअंदाज न करें।

वृश्चिक- छात्रों को सफलता के लिए थोड़ी अधिक मेहनत करनी पड़ेगी. आपकी मेहनत भी रंग लाएगी। घर में सुख-सुविधाओं से जुड़ा कुछ नया सामान खरीदने की भी संभावना है। अविवाहितों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है। ऑफिस में काम करने वाले लोग आपके लिए मददगार साबित होंगे। जरूरतमंदों को भोजन कराएं। मन में शांति रहेगी। कोई भी नया काम शुरू करने से पहले अच्छी तरह जांच-पड़ताल कर लें।

धनु- घृणा को दूर करने के लिए संवेदनशीलता का स्वभाव अपनाएं, क्योंकि घृणा की आग बहुत शक्तिशाली होती है और शरीर के साथ-साथ मन को भी प्रभावित करती है. याद रखें कि बुराई अच्छाई से ज्यादा आकर्षक लगती है, लेकिन इसका केवल बुरा प्रभाव होता है। समूहों में भाग लेना दिलचस्प लेकिन महंगा होगा, खासकर यदि आप दूसरों पर खर्च करना बंद नहीं करते हैं। आज आपको सिर्फ अजनबियों से ही नहीं बल्कि दोस्तों से भी सावधान रहने की जरूरत है। आज रूमानियत का दौर थोड़ा खराब लग रहा है, क्योंकि आज आपका पार्टनर आपसे काफी उम्मीदें लगाएगा। आप महसूस करेंगे कि आपकी रचनात्मकता कहीं खो गई है और निर्णय लेने में आपको बड़ी कठिनाई का सामना करना पड़ेगा।

मकर- आज आप अपने कार्य संबंधी यात्रा की तैयारी करेंगे. यह यात्रा आपको सफलता दिलाएगी। आज आप नई योजनाएँ बनाएंगे। धन प्राप्ति संभव है। लक्ष्य प्राप्ति के लिए युवाओं को संघर्ष करना होगा। नए संपर्क भाग्य बताने में सहायक होंगे और प्रतिभा के बल पर कार्यक्षेत्र में विशेष पहचान बनाएंगे। खुद पर संयम रखें ताकि आपको कोई शारीरिक परेशानी ना हो। खासकर तब जब आप अपनी परेशानी दूसरों से छुपाते हैं। आपको अपनी हार से कुछ सबक सीखने की जरूरत है, क्योंकि आज अपने दिल की बात कहने से नुकसान भी हो सकता है।

कुंभ- आज का दिन अच्छा रहेगा. आज किसी नए प्रोजेक्ट में अपनी ऊर्जा लगाएं, आपको दोगुना लाभ होगा। यदि आप सरकारी अधिकारी हैं तो आपके तबादले का योग बन रहा है। स्थानान्तरण वांछित स्थान पर होगा। अगर आप लंबे समय से विदेश में नौकरी करने की इच्छा कर रहे हैं तो आज का दिन अनुकूल रहेगा। प्रॉपर्टी कारोबारियों के लिए दिन फायदेमंद रहने वाला है। संतान के स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें। शाम को गाय को रोटी खिलाएं। सुख और सौभाग्य में वृद्धि होगी।

मीन- आज आप जीवन का आनंद लेने के लिए खुद को सहज और सही मूड में पाएंगे। दिन के दूसरे भाग में आर्थिक लाभ होगा। अपनी गोपनीय जानकारी अपने जीवनसाथी के साथ साझा करने से पहले अच्छी तरह सोच लें। हो सके तो इससे बचें, क्योंकि इन चीजों के बाहर फैलने का खतरा रहता है। आपकी प्रसिद्धि में वृद्धि होगी और आप आसानी से दूसरे लिंग के लोगों को अपनी ओर आकर्षित करेंगे। करियर के दृष्टिकोण से शुरू की गई यात्रा प्रभावी रहेगी। लेकिन ऐसा करने से पहले आपको अपने माता-पिता से अनुमति लेनी होगी, नहीं तो उन्हें बाद में आपत्ति हो सकती है। किसी वकील के पास जाने और कानूनी सलाह लेने के लिए दिन अच्छा है। आज के दिन अपने पार्टनर पर कुछ भी करने का दबाव न डालें, नहीं तो आपके दिल में दूरियां आ सकती हैं।