जानिए क्यों  एयरटेल की मोबाइल और ब्रॉडबैंड सेवाएं  अचानक से पूरी तरह हुई ठप,क्या है इसकी वजह

टेलिकॉम ऑपरेटर एयरटेल की मोबाइल और ब्रॉडबैंड सेवाएं शुक्रवार सुबह अचानक से पूरी तरह ठप हो गई। जिससे एयरटेल यूजर मोबाइल कॉलिंग, मोबाइल वायरलेस और ब्रॉडबैंड सर्विस से इंटरनेट सर्विस का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे थे। ट्वीटर यूजर की तरफ से माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्वीटर पर लगातार एयरटेल सेवाओं के ठप होने की सूचना दी जा रही है। लेकिन यह व्यवधान करीब 1 घंटे रहा। अब तक मिली सूचना के आधार पर एयरटेल ब्रॉडबैंड, मोबाइल सर्विस ने दोबारा से काम करना शुरू कर दिया है। 

एक घंटे तक बाधित रहीं एयरटेल सेवाएं

Downdetector की रिपोर्ट के मुताबिक आज यानी 11 फरवरी 2022 की सुबह 9.50 बजे से Airtel ब्रॉडबैंड और मोबाइल सर्विस काम नहीं कर रही हैं। एयरटेल सर्विस करीब 1 घंटे तक बाधित रही। जिससे ग्राहकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। लेकिन एयरटेल की मोबाइल और ब्रॉडबैंड सर्विस को 11.55 बजे तक पूरी तरह से ठीक से काम दिया गया है।

Airtel ने दिया बयान 

Airtel ब्रॉडबैंड और मोबाइल सर्विस के ठप होने के मामले में एयरटेल की तरफ से ट्वीटर पर बयान जारी करके सफाई दी गई है।  हमारी इंटरनेट सेवाओं में कुछ देर के लिए व्यवधान आया और इससे आपको हुई असुविधा के लिए हमें गहरा खेद है। अब सब कुछ सामान्य हो गया है, क्योंकि हमारी टीमें हमारे ग्राहकों को एक सहज अनुभव देने के लिए काम करती रहती हैं। हालांकि किस वजह से एयरटेल की सेवाएं लंबे वक्त तक बाधित रही, फिलहाल इस बारे में कंपनी की तरफ से कोई जानकारी नहीं दी गई है। साथ यूजर्स को सेवा बाधिक रहने के एवज में क्या बेनिफिट्स दिए जाएंगे, इसके बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिली है।