शांत और खूबसूरत शहरों की लिस्ट में शामिल हैं ये तीन शहर, जाएं जरूर

दुनियाभर में कई लोग ऐसे हैं जो घूमने क शौकीन हैं। ऐसे में अगर आप भी घूमने का शौक रखते हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं भारत की 5 ऐसी जगहें जहाँ जाकर साफ हवा और खूबसूरत मौसम देखने को मिलेगा और आपको आनंद ही आनंद आएगा।

विशाखापट्टनम- आंध्रप्रदेश के विशाखापट्टनम बेहतरीन शहर है। यह काफी मशहूर है। जी हाँ और इस शहर की कई खासियत है। आप सभी को बता दें कि समुद्र के किनारे बसा ये शहर काफी शांत है और प्रदूषण से भी दूर है। जी हाँ और यहां आप समुद्र के बीच का भी आनंद ले सकते हैं। इसी के साथ यहाँ छुट्टियों में कई हिल स्टेशन आदि पर जा सकते हैं, जहां भी आपको शहर से काफी ज्यादा साफ हवा मिलेगी।

आइजोल- मिजोरम खूबसूरती से भरा पड़ा है, और यहाँ मिजोरम की राजधानी आइजोल भारत के सबसे साफ हवा वाले शहरों में से एक है। जी हाँ, यहां आप कम खर्च में कुछ दिन रह सकते हैं और आपको यहां घूमने के लिए लेक, तालाब, वाटरफॉल जैसे कई प्लेस मिलते हैं, जहाँ आपको एक अलग ही अनुभव होगा।

अमरावती- आंध्रप्रदेश का विशाखापट्टनम साफ हवाओं वाला है, ठीक वैसे ही आंध्रप्रदेश की अमरावती भी बेहतरीन जगह है। जी दरअसल यहां प्रदूषण काफी कम है और यहां भी आप कम खर्च में कई जगह घूम सकते हैं। इसी के साथ घूमने के लिए आसपास की जगह जा सकते हैं। जी दरअसल, यह प्रकृति से जुड़ी और धार्मिक स्थलों का लुत्फ उठा सकते हैं। जी दरअसल यहाँ का खुशनुमा मौसम आपको दीवाना बना सकता है।