Google Pay इतने लाख रुपये तक देगा पर्सनल लोन, पढ़े पूरी खबर

नई दिल्‍ली, अब Google Pay के यूजर को आसानी से पर्सनल लोन मिलेगा। क्‍योंकि डीएमआई फाइनेंस प्राइवेट लिमिटेड (DMI) ने गूगल पे के प्री-क्वालिफाइड यूजर्स तक विश्वसनीय तरीके से कर्ज की पहुंच के लिए गूगल पे (Google Pay) पर पर्सनल लोन प्रोडक्ट के लॉन्च की घोषणा की है। इस प्रोडक्ट में गूगल पे के कस्टमर एक्सपीरियंस और डीएमआई के डिजिटल लोन डिस्बर्सल प्रोसेस के दोहरे फायदों का इस्तेमाल किया गया है। इससे कर्ज लेने वाले नए यूजर्स को मदद मिलेगी।

DMI फाइनेंस पहले प्री-क्वालिफाइड एलिजिबल यूजर्स तय करेगा और उन्‍हें गूगल पे के जरिए प्रोडक्ट ऑफर करेगा। इन यूजर्स के आवेदन (Application) करीब Real Time में प्रोसेस किए जाएंगे और उन्हें अपने बैंक अकाउंट में तत्काल लोन का पैसा मिल जाएगा। इस प्रोग्राम के तहत एक व्यक्ति को अधिकतम 1 लाख रुपये लोन मिलेगा, जिन्हें अधिकतम 36 महीनों में चुकाया जा सकेगा। इस पार्टनरशिप को 15,000 से ज्यादा पिन कोड पर लॉन्च किया जा रहा है।

डीएमआई फाइनेंस के को-फाउंडर और ज्वाइंट एमडी शिवाशीष चटर्जी ने कहा कि हम इस बात को लेकर काफी खुश हैं कि हमारा पर्सनल लोन प्रोडक्ट भारत में गूगल पे पर उपलब्ध है। डीएमआई में हमारा फोकस ग्राहकों को बेस्ट डिजिटल क्रेडिट एक्सपीरियंस देने का है ताकि दोनों कंपनी अपनी संयुक्त ताकत का इस्तेमाल कर पाएं। हमारी टीमों ने करोड़ों गूगल पे यूजर्स तक क्रेडिट फैसिलिटी शुरू करने के लिए एकसाथ मिलकर काम किया है।

गूगल में बिजनेस हेड सजितशिवनंदन ने कहा कि इकोनॉमिक रिवाइवल के लिए विश्वसनीय क्रेडिट तक पहुंच बनाना जरूरी है क्योंकि हम महामारी से पैदा हुई दिक्‍कतों से बाहर निकल रहे हैं। मोबाइल फोन पर महज कुछ टैप पर लोन की उपलब्धता से ग्राहकों का एक्सपीरियंस सुविधाजनक रहने वाला है। हम गूगल पे यूजर्स के लिए इसे संभव बनाने को लेकर DMI Finance के साथ साझेदारी को लेकर काफी उत्साहित हैं।