इंस्टाग्राम ने ‘प्राइवेट स्टोरी लाइक्स’ नामक नए फीचर का किया ऐलान, जानिए इस्तेमाल करने का तरीका

नई दिल्ली. फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम ने ‘प्राइवेट स्टोरी लाइक्स’ नामक एक नए फीचर की घोषणा की है, जो अन्य लोगों की स्टोरीज के साथ यूजर्स के इंटरैक्ट करने के तरीके को बदल देगा. अपडेट प्राप्त करने वाले यूजर्स डीएम को भेजे बिना किसी की कहानियों को पसंद कर सकेंगे. 9टु5मैक की रिपोर्ट के अनुसार, इस खबर की घोषणा इंस्टाग्राम के प्रमुख एडम मोसेरी ने ट्विटर पर की. आइए बताते हैं इसके इस्तेमाल करने का तरीका…

‘प्राइवेट स्टोरी लाइक्स’ फीचर को कैसे करें इस्तेमाल?

जबकि वर्तमान में इंस्टाग्राम स्टोरीज के माध्यम से कोई भी बातचीत यूजर के इनबॉक्स में सीधे मैसेजिस द्वारा भेजी जाती है, नया लाइक्स सिस्टम स्वतंत्र रूप से काम करेगा. रिपोर्ट के मुताबिक, जैसा कि मोसेरी द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में दिखाया गया है, जब आप इंस्टाग्राम ऐप में स्टोरीज देख रहे हों तो नया इंटरफेस एक दिल का आइकन दिखाएगा. 

आगे बताया गया कि एक बार जब आप इसे टैप करते हैं, तो दूसरे व्यक्ति को नियमित सूचना मिलेगी, निजी मैसेज नहीं. इंस्टाग्राम के प्रमुख ने कहा कि सिस्टम ‘निजी’ होने के लिए बनाया गया है और यह लाइक्स की गिनती प्रदान नहीं करेगा. यह, निश्चित रूप से, स्टोरीज को नियमित इंस्टाग्राम पोस्ट से अलग करने की उम्मीद है, जिससे लाइक्स की सार्वजनिक संख्या जारी रहेगी.

कर सकेंगे रिएक्ट

जहां तक फीचर की बात है, तो यह यूजर्स के लिए इंस्टाग्राम स्टोरीज पर शेयर किए गए कंटेंट के लिए सपोर्ट और प्रशंसा दिखाना आसान और मजेदार बना देगा. रिपोर्ट में कहा गया है कि यहां विचार यह सुनिश्चित करता है कि लोग एक-दूसरे के लिए अधिक समर्थन व्यक्त कर सकें.