16 फरवरी 2022 राशिफल:- जानिए आज का अपना भाग्यफल…..

16 फरवरी 2022 राशिफल:-

मेष- आज के दिन आप खेलकूद में हिस्सा ले सकते हैं, जिससे आप स्वस्थ रहेंगे. इस दिन निवेश करने से बचना चाहिए। आपका मजाकिया स्वभाव सामाजिक मेलजोल वाले स्थानों पर आपकी लोकप्रियता बढ़ाएगा। निजी मामले नियंत्रण में रहेंगे। आपका स्वास्थ्य और ऊर्जा का स्तर आपके काम में आपका साथ नहीं देगा। चीजों और लोगों को जल्दी से आंकने की क्षमता आपको दूसरों से आगे बनाए रखेगी। रोमांटिक गाने, महकती मोमबत्तियां, स्वादिष्ट भोजन और पेय, यह दिन सिर्फ आपके और आपके जीवनसाथी के लिए बना है। 

वृष- आज स्वयं की मनोकामना पूरी करने के प्रयास प्रभावी रहेंगे. सामान्य तौर पर आज आपको किसी बात का बुरा नहीं लगेगा। परिवार में उलझा हुआ मामला आसानी से सुलझ जाएगा। जमीन-जायदाद का बंटवारा आपके पक्ष में रहेगा। इस राशि के छात्रों को आज करियर में कोई बड़ी सफलता मिलने वाली है। अगर आप कहीं घूमने जा रहे हैं तो खाने-पीने की चीजों को अपने साथ अच्छे से रखें। लवमेट्स अपने गुस्सैल पार्टनर को आसानी से मना लेंगे। 

मिथुन- आज अत्यधिक तनाव के कारण मानसिक और शारीरिक नुकसान भी हो सकता है. थोड़ा आराम करें और तनाव कम करें। अतीत में आपको अपनी मेहनत का फल मिल सकता है। कार्यक्षेत्र में प्रमोशन या प्रशंसा मिलने के योग हैं। जिन गलतफहमियों की वजह से आपका रिश्ता पिछले कुछ समय से ठीक नहीं चल रहा था, आज उसे दूर किया जा सकता है। बातचीत को रिश्तों को बेहतर बनाने का तरीका बनाएं। छोटी-छोटी परेशानियां आपको घेर लेंगी। झुंझलाहट से बचने के लिए शांत रहें। व्यवसाय विकास और आर्थिक आयोजनों के लिए आज का दिन अनुकूल है। धन की वसूली या लेन-देन में सफलता मिलेगी। 

कर्क- स्वास्थ्य के प्रति थोड़ा अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है. अगर आप समझदारी से काम लेंगे तो आज आप अतिरिक्त पैसा कमा सकते हैं। मित्रों की परेशानी और तनाव के कारण आप अच्छा महसूस नहीं करेंगे। अपने प्रिय के साथ खरीदारी के लिए जाते समय ज्यादा आक्रामक व्यवहार न करें। कार्यक्षेत्र में बेहतर करने के लिए अपनी क्षमताओं को निखारने का प्रयास करें। जब आपकी राय मांगी जाए, तो संकोच न करें क्योंकि इसके लिए आपकी बहुत सराहना की जाएगी। आपके साथी का अपार प्यार और समर्थन आपके प्यार के बंधन को और मजबूत करेगा। 

सिंह- आज का दिन शानदार रहने वाला है। खुश रहो क्योंकि अच्छा समय आ गया है। कोई नया विचार आपको आर्थिक लाभ देगा। व्यवसायी पुरानी बातों को पीछे छोड़कर अच्छे समय का इंतजार करते हैं। आपके प्रयास फलदायी होंगे। जीवनसाथी द्वारा किसी बात को गंभीरता से नहीं लेने पर विवाद हो सकता है। शाम के समय किसी अच्छे रेस्टोरेंट में जाएं और स्वादिष्ट भोजन का आनंद लें। काली मंदिर में पूजा-अर्चना, आज सेहत होगी फिट। 

कन्या- आज आपका रचनात्मक कार्य लाभकारी रहेगा. आज भागदौड़ रहेगी। कोई दुखद समाचार मिल सकता है। आज आप परिवार के लिए समय निकाल सकते हैं, बाहर जाने का प्लान बनाएं तो बेहतर होगा। बच्चे आपके दिन को बहुत कठिन बना सकते हैं। अपने विवाद को बढ़ावा न दें। आपकी कोई पुरानी बीमारी सामने आ सकती है। धैर्य रखें। सफलता मिलने की संभावना अधिक रहेगी। लेकिन ध्यान रहे जल्दबाजी या दहशत में बनी चीजें खराब हो सकती हैं। गुण और बुद्धि से समस्याओं का समाधान करने में सक्षम होंगे। किसी महत्वपूर्ण कार्य को सार्थक बनाने का प्रयास करेंगे। 

तुला- किसी पुराने मित्र से मुलाकात आपको प्रसन्न करेगी। अनपेक्षित खर्चे आर्थिक रूप से आप पर बोझ डाल सकते हैं। आपको अपनी भावनाओं पर नियंत्रण करना मुश्किल होगा, लेकिन अपने आसपास के लोगों से झगड़ा न करें, नहीं तो आप अकेले रह जाएंगे। आपका हमदम आपको दिन भर याद रखेगा। उसे एक प्यारा सा सरप्राइज देने की योजना बनाएं और इसे उसके लिए एक खूबसूरत दिन में बदलने की सोचें। अपने काम पर टिके रहें और दूसरों से यह अपेक्षा न करें कि वे आकर आपकी मदद करें। 

वृश्चिक- आज भाग्य आपका साथ देने वाला है। कार्यक्षेत्र में कुछ नया करने की कोशिश करें। काम धीरे-धीरे होगा लेकिन पूरा जरूर होगा। बिजनेस मीटिंग में लोग आपकी बातों पर ध्यान देंगे। आज आपके सामने कई नई आर्थिक योजनाएं आ सकती हैं। कोई भी निर्णय लेने से पहले, पेशेवरों और विपक्षों के बारे में ध्यान से सोचें। लवमेट आज किसी जरूरतमंद को वस्त्र दान करें, रिश्ते मजबूत होंगे। 

धनु- आज आप शुभ कार्यों में शामिल होंगे. पारिवारिक सुख और धन में वृद्धि होगी। कुछ सकारात्मक बदलाव करने होंगे। सामूहिक कार्य में सभी की सलाह लेकर आगे बढ़ेंगे। बच्चों के साथ बात करने और काम करने में आपको थोड़ी दिक्कत महसूस होगी। नए संबंध बनने की संभावनाएं प्रबल हैं, लेकिन व्यक्तिगत और गोपनीय जानकारी का खुलासा करने से बचें। आपका मजाकिया स्वभाव सामाजिक समारोहों में आपकी लोकप्रियता में इजाफा करेगा। यात्रा फायदेमंद लेकिन महंगी साबित होगी। अनपेक्षित सकारात्मक कार्य विवाह के प्रति आपकी धारणा को बदल सकते हैं। 

मकर- आज के दिन आप खेलकूद में हिस्सा ले सकते हैं, जिससे आप स्वस्थ रहेंगे. दूसरों को प्रभावित करने के लिए अतिरिक्त पैसा खर्च न करें। स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए अपने भाई की मदद लें। विवाद को ज्यादा महत्व देने की बजाय मैत्रीपूर्ण तरीके से सुलझाने का प्रयास करें। प्रेम के मोर्चे पर आपका प्यार आज बोलेगा, क्योंकि आपका प्रेमी आपकी गुलाबी कल्पनाओं को साकार करने के लिए तैयार है। काम और घर का दबाव आपको थोड़ा गुस्सा दिला सकता है। यात्रा फायदेमंद लेकिन महंगी साबित होगी। 

कुंभ- आज आपको किसी खास काम के चलते यात्रा पर जाना पड़ सकता है. किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से मुलाकात के योग बन रहे हैं। जिससे आपको कोई महत्वपूर्ण सुझाव प्राप्त होगा। विदेश में रहने वाले किसी मित्र के परिवार से कोई शुभ समाचार मिल सकता है। जिससे घर का माहौल खुशनुमा रहेगा। पुस्तक व्यवसाय करने वाले व्यक्ति को व्यापार में बंपर लाभ मिलेगा। इस राशि के जो लोग अविवाहित हैं उन्हें आज शादी का प्रस्ताव मिलेगा। विद्यार्थियों को कम मेहनत से ही सफलता मिलेगी। 

मीन- आज आपकी आमदनी में वृद्धि होने की संभावना है, कार्यक्षेत्र में लाभ होगा. एकाग्रता बनाए रखें। आज आपके दोस्त आपको शराब की आदत से छुटकारा दिला सकते हैं। धीरे-धीरे आप निश्चित रूप से अपनी सभी आर्थिक जिम्मेदारियों को पूरा करेंगे। समाज और परिवार में आपके काम की सराहना होगी। धर्म के कार्यों में रुचि आपका मनोबल बढ़ाएगी। यात्रा के दौरान आपको सावधान रहना होगा। परिवार में सौहार्दपूर्ण माहौल रहेगा। व्यापार से जुड़ा कोई भी निर्णय लेते समय आपको सावधान रहना चाहिए ताकि कोई आपको धोखा न दे। क्योंकि इस बात की संभावना है कि आपके व्यापारिक भागीदार आपके व्यवहार का अनुचित लाभ उठाने का प्रयास करें।