मुजफ्फरनगर में दो स्‍कूल वाहनोें की टक्कर, छात्र-छात्रा समेत 3 की मौत, इतने जख्मी

उत्‍तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से दो स्‍कूली वाहनों की टक्‍कर में एक छात्र और एक छात्रा समेत तीन लोगों की मौत हो गई है। मरने वालों में एक वाहन का ड्राइवर शामिल है। सात अन्‍य बच्‍चों के घायल होने की भी सूचना  है। इनमें से चार की हालत गंभीर बताई जा रही है। 

इन चारों को रुड़की रोड स्थित एसडीएस अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं पर एक छात्र और एक छात्रा ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। दो सगे भाई छात्र तक्षिक मलिक और लक्षित मलिक की हालत गंभीर बताई जा रही है। सभी घायल छात्र जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल के बताए जा रहे हैं।

मिली जानकारी के अनुसार यह हादसा मुजफ्फरनगर के नगर कोतवाली क्षेत्र के बढ़ाना मोड़ पर हुआ। हादसे की वजह कोहरा बताया जा रहा है। सुबह-सुबह हुए इस हादसे के बाद मौके पर बुरी तरह चीख-पुकार मच गई। टक्‍कर इतनी जबरदस्‍त थी कि स्‍कूल बस और मिनी बस के परखच्‍चे उड़ गए। उसमें सवार बच्‍चों और ड्राइवर बुरी तरह घायल हो गए थे। 

आसपास के लोगों ने तत्‍काल पुलिस को हादसे की जानकारी दी और बच्‍चों को अस्‍पताल पहुंचाने की कोशिशों में जुट गए। बच्‍चों और घायल ड्राइवर को आनन-फानन में इलाज के लिए अस्‍पताल में भर्ती कराया जहां एक छात्र और एक छात्रा की मौत हो गई। 

ऐसे हुआ हादसा 
मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार तड़के मुजफ्फरनगर के जानसठ रोड स्थित जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल और सर रविंद्र नाथ टैगोर पब्लिक स्कूल के वाहन (एक बस और एक मिनी बस) बच्चों को लेकर स्कूल जा रहे थे। बुढ़ाना मोड़ से शाहपुर की तरफ की सड़क पर दोनों वाहनों में भिड़ंत हो गई। बताया जा रहा है घने कोहरे के बीच ओवरटेक करने की कोशिश के दौरान यह हादसा हुआ। जीडी गोयनका स्‍कूल की मिनी बस की रफ्तार तेज होने के कारण उसमें सवार बच्चे और ड्राइवर गंभीर रूप से घायल हो गए। 

बच्‍चों की चीख-पुकार सुन रुक गए राहगीर, दौड़े-दौड़े पहुंचे अभिभावक
मौके पर बच्चों की चीख-पुकार सुनकर वहां से गुजर रहे राहगीरों ने अपने वाहन रोक लिए। लोगों ने राहत कार्य शुरू करते हुए पुलिस को हादसे की जानकारी दी। इसी बीच बस के दुर्घटना होने की सूचना मिलने के बाद आशंकित बच्चों के अभिभावक भी घटनास्थल पर पहुंचने शुरू हो गए देखते देखते भारी भीड़ वहां लग गई। आनन-फानन में शहर कोतवाली और शाहपुर की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने किसी तरह बस में फ॔से घायल बच्चों को निकालकर जिला अस्पताल उपचार हेतु भिजवाया। एसएसपी अभिषेक यादव और एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय भी मौके पर पहुंच गए। हादसे में बुरी तरह घायल मिनी बस के ड्राइवर सलीम और 4 बच्चों को डॉक्‍टरों ने मेरठ हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया। मुजफ्फरनगर के एसएसपी ने यह सुनिश्चित कराया कि मेरठ जाते वक्‍त घायलों की एंबुलेंस रास्‍ते में कहीं जाम में न फंसे। उन्‍होंने मेरठ एसएसपी से बात की और दोनों जिलों के बीच एम्‍बुलेंस के लिए रास्‍ता क्‍लीयर कराने का इंतजाम किया।