भीड़-भाड़ से दूर मनाना चाहते हैं हनीमून तो ये पांच जगह हैं सबसे बेस्ट

आज के समय में शादियों का मौसम चल रहा है ऐसे में कपल्स हनीमून मनाने के लिए बेस्ट जगह खोज रहे हैं। अगर आप भी इसी लिस्ट में शामिल हैं तो आप भीड़-भाड़ से दूर इन जगहों पर घूमने की प्लानिंग कर सकते हैं जिनके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं। आइए जानते हैं।

* अगर आप खूबसूरती को आंखों में कैद करने के शौकीन हैं तो आप लेह के एक छोटे से हेमिस में जा सकते हैं। यहाँ पार्टनर के साथ वक्त गुजारने के लिए बहुत खास जगह है। जी दरअसल यहां प्रसिद्ध हेमिस मठ लोगों को अपनी तरफ खींचने का काम करता है।

* प्यारभरा दिन बिताने के लिए भारत के स्विट्जरलैंड के रूप में जाना जाने वाला कौसानी जा सकते है जो हर किसी को पसंद आता है। ये जगह अल्मोड़ा से लगभग 50 किमी दूरी पर स्थित है। यहाँ भीड़ भाड़ से दूर अनोखा नजारा नजर आता है। खूबसूरत नजारों में खो जाने के लिए ये जगह एक दम परफेक्ट है।

* मौसिनराम मेघालय में बसी सबसे बेहतरीन और अच्छी जगह है। जी दरअसल इस प्लेस पर जाकर आप इसे कभी भुला नहीं सकते। कम भीड़ वाला ये छोटा सा गांव सुकून के पल जीने के लिए बहुत खास है। हनीमून मनाने के लिए आप यहाँ जा सकते हैं।

* पश्चिम में बसा पेलिंग 2150 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है, अगर आप गंगटोक घूमने जा रहे हैं, तो यहां जाना ना भूलें। खूबसूरत बर्फ के पहाड़ों को पेश करती ये जगह अपने आप में बहुत खास है। जी दरअसल यहां का कंचनजंगा के ऊपर उगते सूरज को देखना बेहद खास है।

* खज्जियार, हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला के पास बसा एक छोटा सा प्लेस है। जी हाँ और अगर आप भीड़ भाड़ से दूर कुछ रोमांटिक पल चाहते हैं तो यहां जा सकते हैं। ये डेस्टिनेशन अपनी प्राकृतिक सुंदरता और भव्य नजारों के लिए जाना जाता है।