फुलेरा दूज के दिन प्रेम विवाह के लिए करें यह उपाय

हर साल फाल्गुन मास (Phalguna Month) की शुक्ल पक्ष की द्वितीया तिथि को फुलेरा दूज  (Phulera Dooj 2022) मनाई जाती है। आप सभी को बता दें कि फुलेरा दूज का संबंध भगवान श्रीकृष्ण से है। जी दरअसल कहा जाता है इस दिन ब्रज में श्रीकृष्ण के साथ फूलों की होली खेली जाती है। इसी के साथ इस दिन को बेहद शुभ दिन माना जाता है। कहा जाता है इस दिन कोई भी शुभ काम बिना किसी ज्योतिषीय परामर्श के किया जा सकता है। आप सभी को बता दें कि इसी दिन ब्रज में राधा कृष्ण (Radha-Krishna) का फूलों से शृंगार किया जाता है और उनकी विशेष पूजा अर्चना की जाती है। ऐसा माना जाता है कि इस दिन राधारानी और श्रीकृष्ण की सच्चे दिल से पूजा और अर्चना करने से भक्तों की हर मनचाही मुराद पूरी होती है। आप सभी को बता दें कि इस बार फुलेरा दूज 4 मार्च 2022 को शुक्रवार के दिन है। ऐसे में इस दिन आप कुछ विशेष उपाय कर सकते हैं जो प्रेम से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान दे सकते हैं।

प्रेम विवाह के लिए- फुलेरा दूज के दिन राधा कृष्ण मंदिर में जाकर पीले वस्त्र, पीली मिठाई और पीले फूल अर्पित करें और उनसे अपने ​प्रेम विवाह में आ रही अड़चनों को दूर करने की प्रार्थना करें।

दांपत्य जीवन सुखमय बनाने के लिए- इसके लिए एक कागज पर अपनी इस समस्या को लिखें और फुलेरा दूज के दिन इसे राधा और कृष्ण के चरणों में अर्पित कर दें। उसके बाद उनसे अपने दांपत्य जीवन की समस्या को समाप्त करने की प्रार्थना करें।

अपने प्रेम को प्राप्त करने के लिए- फुलेरा दूज के दिन श्री कृष्ण मंदिर में जाकर भोजपत्र पर चंदन से अपने प्रेमी का नाम लिखें और उसे राधारानी और श्रीकृष्ण के चरणों में अर्पित करके प्रार्थना करें। ऐसा करने से आपको आपका प्रेम जरूर मिलेगा।

विवाह करने के लिए- अगर आपका विवाह नहीं हो पा रहा है, बार-बार किसी न किसी अड़चन के कारण टूट रहा है तो आपको फुलेरा दूज के​ दिन राधा और श्रीकृष्ण की विशेष पूजा अर्चना करनी चाहिए और उनसे अपनी मनोकामना कहनी चाहिए। लाभ होगा।