हिमाचल प्रदेश: फैक्ट्री ब्लास्ट में जिन्दा जल गई सात महिलाएं, पीएम मोदी ने किया मुआवज़े का ऐलान

शिमला: हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में की एक फैक्ट्री में धमला होने का मामला सामने आया है. जहां पर जिले के टाहलीवाल स्थित फैक्ट्री में हुए इस धमाके में 7 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है. इसके साथ ही 10 लोग घायल बताए जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि धमाके में जान गवाने वाली सातों महिला है. वहीं, सभी घायल लोगों को ऊना के अस्पताल में एडमिट करा दिया गया है.

इस दौरान हादसे की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंच चुकी हैं. साथ ही पुलिस और जिला प्रशासन की टीम भी मौके पर पहुंच कर मामले की छानबीन में लग गई है. वहीं, इस दर्दनाक हादसे में पीएम नरेंद्र मोदी ने संवेदना प्रकट करते हुए मृतकों के आश्रितों को सहायता राशि देने की घोषणा की है. प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, हिमाचल प्रदेश में हुए भीषण फैक्ट्री हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को प्रधान मंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (PMNRF) की तरफ से दो-दो लाख रुपये दिए जाएंगे। वहीं, घायलों को 50,000 रुपए प्रदान किए जाएंगे.

दरअसल, जानकारी के मुताबिक, ऊना के हरोली के टाहलीवाल में पटाखा फैक्ट्री में यह धमाका हुआ है. जहां पर हादसे के बाद मौके पर आग बहदाक उठी और कामगार महिलाएं जिंदा जल गई. आग पर फिलहाल नियंत्रण पा लिया गया है. वहीं, घायलों को ऊना अस्पताल लाया गया है. हालांकि अभी तक घायलों की सही तादाद के बारे में पता नहीं चल सका है.