घर पर बहुत आसानी से बनाए नारियल की बर्फी

अगर आज आप कुछ मीठा बनाने के बारे में सोच रहे हैं तो आप नारियल की बर्फी बना सकते हैं क्योंकि यह बनाने में आसान है और खाने में बहुत बेहतरीन है। तो अब आपको बताते हैं नारियल की बर्फी बनाने की रेसेपी। 

नारियल की बर्फी बनाने के लिए सामग्री-नारियल पाउडर 1/4 कपदूध पाउडर 1 कपगाढ़ा दूध (Condensed Milk) 1/4 कपगाढ़ा दूध 1/4 टेबलस्पून 

नारियल की बर्फी बनाने की विधि- नारियल की बर्फी बनाने के लिए सबसे पहले तो आपको 1 बाउल लेना है। और उसमे 1/4 कप नारियल पाउडर डालना है। उसके बाद 1 कप दूध पाउडर डालनी है। अब उसी मिश्रण में 1/4 कप गाढ़ा दूध (Condensed Milk) डालना है। इसके बाद मिश्रण में 1/4 टेबलस्पून केवड़ा एसेंस डालना है। अब इन सारे मिश्रणों को अच्छे से मिलाना है, और फिर उसका Dough बनाना है। अब उस Dough के दो टुकड़े करने है और उसमें से 1 Dough पर ऑरेंज कलर डालना है। अब उसे अच्छे से मिक्स करना है। इसके बाद दूसरे वाले Dough को आयताकार आकार में बनाना है। अब ऑरेंज कलर से मिक्स किये हुए Dough को बेलन से बेलना है। इसके बाद उस ऑरेंज किये Dough में आयताकार आकर में बनाये हुए Dough को डालना है। अब आयताकार Dough को ऑरेंज वाले Dough को दोनों जगह से मिलाना है। इसके बाद इस बटर पेपर में फोल्ड कर के Packing करके 1 घंटे के लिए रेफ्रीजिरेटर में रखना है, और 1 घंटे बाद बटर पेपर को हटाकर उसपर Silver Verk करिये। वहीं उसके बाद इन्हे Square पीसेस में काटना है। लीजिये आपकी नारियल की बर्फी तैयार है।