यूपी चुनाव 2022: पीएम मोदी तथा अमित शाह की आज प्रदेश में करेंगे दो-दो चुनावी सभाएं

लखनऊ, उत्तर प्रदेश विधानसभा 2022 में बुधवार को चौथे चरण के मतदान के बाद अब भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारकों का अगला पड़ाव पांचवें तथा छठे चरण के मतदान वाले क्षेत्र हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार को कांग्रेस के गढ़ अमेठी के बाद प्रयागराज में चुनावी सभा करेंगे। भारतीय जनता पार्टी के चाणक्य माने जाने वाले अमित शाह की बहराइच तथा बस्ती में चुनावी सभा होगी। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की कुशीनगर तथा वाराणसी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बाराबंकी में सभा होगी। इस चुनाव के पांचवें चरण में 27 फरवरी को मतदान होना है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अमेठी में जनसभा करीब एक बजे से होगी। इसमें अमेठी के साथ सुल्तानपुर की नौ और रायबरेली की सालोन विधानसभा के प्रत्याशियों के पक्ष में जनसभा करेंगे। अमेठी के गौरीगंज के कौहार में होने वाली सभा को लेकर प्रत्याशियों के साथ ही भाजपा के समर्थक बेहद उत्साहित हैं। पीएम मोदी अमेठी के तिलोई, गौरीगंज, जगदीशपुर व अमेठी सदर के साथ ही सुल्तानपुर की इसौली, सुल्तानपुर, सदर, लंभुआ व कादीपुर तथा रायबरेली जिले की सलोन विधानसभा से भाजपा के प्रत्याशियों के पक्ष में माहौल बनाएंगे। प्रधानमंत्री की जनसभा में सांसद एवं केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी व सुल्तानपुर से सांसद मेनका गांधी सहित दोनों जिलों के अंतर्गत आने वाली सभी विधानसभा क्षेत्रों के प्रत्याशी मंच पर उपस्थित रहेंगे।

अमेठी के बाद प्रधानमंत्री तीन बजे से प्रयागराज में सभा करेंगे। इस सभा से वह प्रयागराज के साथ ही प्रतापगढ़ से भाजपा के प्रत्याशियों के पक्ष में माहौल बनाएंगे। इसमें 19 विधानसभा के प्रत्याशी भी प्रधानमंत्री के साथ रहेंगे। प्रयागराज के फाफामऊ में होने वाली इस रैली में प्रयागराज के फाफामऊ, सोरांव, फूलपुर, प्रतापपुर, मेजा, हंडिया, करछना, इलाहाबाद पश्चिमी, इलाहाबाद उत्तरी, इलाहाबाद दक्षिणी, कोरांव व बारा तथा प्रतापगढ़ के रामपुर खास, विश्वनाथगंज, पट्टी, रानीगंज, बाबागंज, कुंडा और प्रतापगढ़ सदर विधानसभा के प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बुधवार को बाराबंकी तथा कौशांबी में थे।

केन्द्र सरकार में गृह मंत्री अमित शाह गुरुवार को बहराइच के कैसरगंज तथा बस्ती के हर्रेया विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में सभा करेंगे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का गुरुवार को कुशीनगर के तुमकुहीराज के रामलीला मैदान में दोपहर में सभा करेंगे। इसके बाद दोपहर में तीन बजे से वाराणसी के कपसेठी में उनकी जनसभा होगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बाराबंकी के दरियाबाद विधानसभा क्षेत्र में जनसभा है। जहां से भाजपा के प्रत्याशी शरद अवस्थी हैं।

पीएम मोदी का 27 को वाराणसी का दौरा: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पांचवें चरण के मतदान वाले दिन 27 फरवरी को वाराणसी में रहेंगे। वाराणसी में छठे चरण में तीन मार्च को मतदान होना है। पीएम मोदी रविवार को वाराणसी के संपूर्णानंद संस्कृत विवि में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। इस बैठक में आठ विधानसभा के बूथ पदाधिकारी बैठक में शामिल होंगे। पीएम मोदी इनको जीत का मंत्र देंगे।