MP के उमरिया में बोरवेल में गिरा तीन साल का मासूम, रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन जारी

उमरिया, उमरिया जिले के अमरपुर चौकी की अंतर्गत ग्राम बड़छड़ में एक मासूम बोरवेल में गिर गया है। यह बोर खेत में था जहां मासूम अपने अभिभावकों के साथ गया हुआ था। मासूम को बोर होल की कोई जानकारी नहीं थी और खेलते खेलते वह उसके करीब पहुंच गया जिससे यह घटना हुई है। बताया गया है कि मासूम लगभग 30 फीट गहराई में जाकर फस गया है। हालांकि बोर लगभग 200 फीट गहरा है।

बचाव कार्य जारी: अमरपुर चौकी अंतर्गत ग्राम बड़छड निवासी संतोष दुबे के तीन वर्षीय पुत्र गौरव के खेत मे मौजूद बोर में सुबह करीब 11 बजे गिरने की खबर है। इस घटना की जानकारी लगते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और बचाव कार्य शुरू कर दिया। घटनास्थल पर लोगों की भीड़ जमा हो गई है जिसे कंट्रोल करना पुलिस के लिए भारी मशक्कत का काम है। घटना के बाद से ही मौके पर भारी संख्या में ग्रामीण मौजूद है।

200 फीट गहरा बोर: खेत में कराया गया यह बोर लगभग 200 फीट गहरा है। बोर कराने के बाद उसे खुला छोड़ दिया गया था और सुरक्षा के लिए उसे ढाका नहीं गया था। यही कारण है कि मासूम इस बोर में गिर गया। बोर के आसपास काफी घास भी हो गई थी जिसके कारण यह दिखाई नहीं पड़ता था। बोर को पूरी तरह से असुरक्षित छोड़ दिया गया था जिसके कारण यह घटना हुई है।

बीच में फंसा मासूम: पुलिस और प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो गौरव बोर के करींब 30 फिट के आसपास बोर में फंसा है। मासूम को बोर के अंदर ऑक्सीजन मिलती रहे इसकी व्यवस्था की गई है। एक पाइप के माध्यम से ऑक्सीजन अंदर तक पहुंचाई जा रही है। हालांकि अभी तक किसी ने भी यह स्पष्ट नहीं किया है कि मासूम किस हाल में है। प्राथमिकी रूप से पुलिस ने बोर के अंदर ऑक्सिजन की व्यवस्था की है। आपदा प्रबंधन विभाग भी मौके पर पहुंच गया है। घटना की जानकारी पर कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव भी घटना स्थल पहुंच गए है।

कटनी जिले की सीमा: ग्राम बड़छड उमरिया और कटनी जिले की सीमा पर है। इस गांव के कुछ दूर से ही कटनी जिला लग जाता है। कटनी जिले का बरही यहां से पांच किलोमीटर की दूरी पर है।अतिसंवेदनशील इस मामले मे मासूम की जान सुरक्षित करना प्रशासन की प्रमुखता है।