अनीश खान हत्याकांड की जांच, ममता ने छिपाने के लिए SIT का गठन किया: भाजपा

नई दिल्ली: भाजपा ने शुक्रवार को दावा किया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अनीश खान की मौत की जांच को कवर करने के लिए अपने भरोसेमंद कर्मियों के साथ तीन सदस्यीय विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया।

मुख्यमंत्री ने 28 वर्षीय छात्र नेता अनीश खान की मौत की जांच के लिए इस सप्ताह की शुरुआत में एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया था।

भाजपा के पश्चिम बंगाल सह-प्रभारी अमित मालवीय ने कहा कि उनके माता-पिता ने दावा किया कि वर्दीधारी अधिकारियों ने उनकी हत्या की थी। मालवीय का कहना है कि बंगर्जी सरकार परिवार को न्याय देने के बजाय स्थिति पर पर्दा डालने का प्रयास कर रही है। उनके माता-पिता के अनुसार, 130 दिनों से ममता बनर्जी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे 28 वर्षीय छात्र अनीश खान की वर्दीधारी पुलिसकर्मी ने हत्या कर दी थी। परिवार को न्याय दिलाने के बजाय, ममता बनर्जी ने अपराध को कवर करने के लिए अपने कर्मियों से मिलकर एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया, “मालवीय ने कहा।

आलियाह विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र अनीस खान को कथित तौर पर हमलावरों ने रात के अंत में अपने घर की छत से फेंक दिया था, जो अमता पुलिस अधिकारियों के रूप में पेश होकर अपने घर आए थे, जैसा कि उनके पिता ने गवाही दी थी, जिन्हें हमलावरों द्वारा हत्या करने के दौरान बंदूक की नोक पर रखा गया था। पिता ने मांग की है कि घटना की जांच सीबीआई द्वारा की जानी चाहिए।