बिहार में भाजपा विधायक हरि भूषण ठाकु ने विवादित बयान देते हुए कही यह बात

बिहार में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विधायक हरि भूषण ठाकु ने विवादित बयान देते हुए कहा है कि मुसलमानों से वोटिंग का अधिकार छीन लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि मुसलमानों को 1947 में दूसरा देश मिल चुका है, वहीं (पाकिस्तान) चले जाएं। ठाकुर ने कहा कि यहां रहेंगे तो दूसरे दर्जे के का नागरिक बनकर रहना होगा। बीजेपी विधायक ने मुसलमानों को मानवता का दुश्मन तक बता डाला और कहा कि वह पूरी दुनिया को इस्लामिक स्टेट बनाना चाहते हैं। भूषण ने यह बयान बजट सत्र से ठीक एक दिन पहले दिया, ऐसे में विधानसभा में इस पर हंगामा हो सकता है।

विधानसभा परिसर में गुरुवार को पत्रकारों ने ठाकुर से एआईएमआईएम विधायकों की ओर से जनसंख्या के आधार पर भागीदारी की मांग को लेकर सवाल किया तो विधायक ने कहा, ”मेरा कहना है कि 1947 में देश का विभाजन हुआ, धर्म के नाम पर। उन्हें दूसरा देश मिल गया, दूसरे देश में चले जाएं। अगर यहां रह रहे हैं तो मैं सरकार से मांग करता हूं कि उनके वोटिंग राइट को खत्म कर दिया जाए। वह दूसरे स्तर के नागरिक बनकर भारत में रह सकते हैं।” 

ठाकुर ने आगे कहा, ”बिल्कुल अजेंडा है, आईएसआई का अजेंडा है, इस्लामिक स्टेट बनाने का अजेंडा है, अफगानिस्तान में क्या कर रहे हैं, पाकिस्तान को देखिए,  ये मानवता के दुश्मन है। वोटिंग राइट जरूर छीन लिया जाए। वे अल्पसंख्ययक नहीं हैं। यह शब्द भारत के संविधान के साथ मजाक है, क्योंकि प्रस्तावना में लिखा है कि हम भारत के लोग, फिर अल्पसंख्यक कौन, बहुसंख्यक कौन।”

एआईएमआईएम विधायकों की ओर से राष्ट्र गीत का विरोध किए जाने को लेकर उन्होंने कहा, ”जो नहीं गाएंगे, यह विधानसभा अध्यक्ष के निर्णय को कोई नहीं मानता है तो उनकी सदस्यता को रद्द कर देना चाहिए। राष्ट्रगीत में क्या है, जल की वंदना है, भूमि की वंदना है, वृक्ष की वंदना है, पुष्प की वंदना है, यदि यह नहीं करेंगे तो पानी नहीं पिएं। उन लोगों का अजेंडा है। हमारा देश है तो हम अपना अजेंडा नहीं चलाएंगे। उनको तो देश दे दिया गया है। उनका अजेंडा है संपूर्ण विश्व को इस्लामिक स्टेट बनाना।”