Ind vs SL: T20 सीरीज से रितुराज गायकवाड़ हुए बाहर, इस खिलाडी को मिला मौका

नई दिल्ली, दूसरे टी20 से पहले भारतीय टीम को रितुराज गायकवाड़ के रुप में एक झटका लगा है और वो चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं। टीम में उनकी जगह मयंक अग्रवाल को शामिल कर लिया गया है जो धर्मशाला पहुंच गए हैं। श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में भारत फिलहाल 1-0 से आगे है।

भारतीय टीम प्रबंधन ने गायकवाड़ पर लखनऊ में पहले मैच से पहले एक प्रेस रिलीज जारी की थी जिसमें रितुराज के बारे में जानकारी दी गई थी। रितुराज अपनी दाहिनी कलाई में दर्द के कारण चयन के लिए उपलब्ध नहीं हो पाए थे। भारतीय टीम की प्रवक्ता की तरफ से एक बयान जारी कर कहा गया है कि फिलहाल बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी जांच कर रही है।

रितुराज की जगह लेने मयंक अग्रवाल बेहद शार्ट नोटिस पर धर्मशाला पहुंत गए हैं। बीसीसीई की सूत्रों की तऱफ से कहा गया है कि फिलहाल वो क्वरंटाइन में थे औऱ ऐसी स्थिति में उन्हें टीम के साथ जोड़ना थोड़ा मुश्किल था।

भारतीय क्रिकेट टीम की बात करें तो रितुराज तीसरे ऐसे खिलाड़ी हैं जो इंजरी के कारण टीम से बाहर हुए हैं।

इससे पहले दीपक चाहर और सूर्यकुमार यादव चोट की वजह से टी20 सीरीज से बाहर हो चुके हैं। ये दोनों खिलाड़ी कोलकाता में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलते हुए चोटिल हो गए थे। चयन समिति ने उनकी जगह किसी खिलाड़ी को शामिल नहीं किया था क्योंकि 18 सदस्यीय टीम की घोषणा हुई थी। लेकिन रितुराज गायकवाड़ के बाहर होने के बाद चयनकर्ता किसी तरह की जोखिम नहीं लेना चाहते हैं। इस बीच टींम इंडिया के लिए अच्छी खबर यह है कि आर अश्विन जिनके फिटनेस को लेकर कहा गया था कि अगर वो फिट होते हैं तो पहले टेस्ट में उपलब्ध रहेंगे पहला टेस्ट खेल सकते हैं। 

आपको बता दें कि 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 4 मार्च से मोहाली में शुरू होगा।

भारत के लिए टी20 के संभावित खिलाड़ियों में रोहित शर्मा(कप्तान), श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, ईशान किशन(विकेटकीपर), वैंकेटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, रविंद्र जडेजा, युववेंद्र चहल, रवि विश्नोई, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह( उप कप्तान), आवेश खान और मयंक अग्रवाल.