बीजेपी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़प, धारा 144 लागू

अगरतला: त्रिपुरा के अगरतला शहर में शनिवार को सत्तारूढ़ बीजेपी एवं विपक्षी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई. कांग्रेस नेता सुदीप रॉय बर्मन समेत कई पार्टी कार्यकर्ता चोटिल हो गए. प्रशासन ने बेकाबू हालात को काबू करने के लिए शुक्रवार शाम को दंड प्रक्रिया संहिता (CRPC) की धारा 144 लागू कर दी. कानून-व्यवस्था के हालात को नियंत्रण में रखने के लिए TSR एवं CRPF के जवान शहर में गश्त कर रहे हैं.

वही भाजपा महासचिव टिंकू रॉय, उपाध्यक्ष राजीव भट्टाचार्जी, महासचिव पपई दत्ता तथा भगवा पार्टी के अन्य सीनियर नेताओं ने कांग्रेस सपोर्टर्स की गिरफ्तारी की मांग को लेकर स्थानीय पुलिस से तीखी नोकझोंक की. रैली में त्रिपुरा के सूचना और सांस्कृतिक मामलों के मंत्री सुशांत चौधरी भी उपस्थित थे तथा उन्होंने दावा किया कि जब भारतीय जनता पार्टी की शांतिपूर्ण रैली कांग्रेस भवन के पास पहुंची, कांग्रेस भवन के भीतर छिपे कुछ असामाजिक तत्वों ने उन पर पेट्रोल बम फेंके.

मंत्री ने कहा, उनका मुख्य लक्ष्य प्रदेश में अशांति पैदा करना तथा माकपा (CPIM) को फिर से सत्ता में लाना है. मगर हमें यह ध्यान रखना होगा कि जनता ने 25 वर्ष तक कष्ट सहे तथा उसके पश्चात् यह सरकार बनी. उन्होंने दावा किया कि सत्तारूढ़ गठबंधन को उखाड़ फेंकने के लिए कांग्रेस तथा माकपा अब गठबंधन में हैं. चौधरी ने यह भी इल्जाम लगाया कि माकपा ने कांग्रेस का सपोर्ट करने के लिए अपने पार्टी कार्यकर्ताओं को भेजा है. अगरतला शहर में तुरंत निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है.