सपा उम्मीदवार की रैली में पाकिस्तान जिंदाबाद के लगे नारे, FIR हुई दर्ज

लखनऊ: यूपी  के प्रयागराज में आज 5वें चरण की वोटिंग जारी है. वहीं जिले की हंडिया से समाजवादी पार्टी उम्मीदवार हाकिमलाल के कुछ सपोटर्स ने चुनाव प्रचार के अंतिम दिन पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए. जिसके पश्चात् वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया तथा जब कुछ व्यक्तियों ने इस मामले को लेकर ट्वीट किया तो पुलिस सक्रिय हुई. तत्पश्चात, शनिवार को चौकी प्रभारी सूर्य प्रकाश दुबे की सुचना पर 30 अज्ञात के विरुद्ध शिकायत दर्ज कर सात समर्थकों को नामजद किया गया. गौरतलब है कि आज प्रदेश के 12 शहरों की 61 सीटों पर वोटिंग हो रही है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हंडिया के बड़ौत कस्बे में शुक्रवार शाम सपा के उम्मीदवार के प्रचार के चलते कुछ लोग तेज आवाज में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए. पुलिस के अनुसार, पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाकर धार्मिक नफरत का माहौल बनाने का प्रयास किया. कुछ व्यक्तियों ने मोबाइल में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वालों का वीडियो बनाया. तत्पश्चात, उन्होंने इसे सोशल मीडिया में जारी कर दिया. कुछ लोगों ने सोशल मीडिया के माध्यम से इसकी शिकायत पुलिस से की. तत्पश्चात, पुलिस एक्शन में आयी. कहा जा रहा है कि व्यक्तियों ने इस वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया तथा ये वायरल वीडियो एक मिनट 56 सेकेंड का है. जिसमें कुछ लोग लाल रंग की टोपी पहने हुए हैं तथा पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे हैं.

वही ये वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के पश्चात् पुलिस सक्रीय हुई तथा चौकी इंचार्ज की तरफ से साजिद, इरशाद, नसीम, तैयब, बाबा सैमल, गुड्डू मिश्रा, इद्दू तथा 30 अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर दिया गया है. वहीं पुलिस ने बताया कि वीडियो के आधार पर अन्य व्यक्तियों की पहचान करते हुए कार्रवाई की जाएगी.