नंगल के स्कूल में यौन शोषण मामले में प्रिंसिपल का दोस्त अरेस्ट, SIT पांच दिन में सौंपेगी रिपोर्ट

रूपनगर, नंगल पुलिस ने स्कूल की छात्राओं के साथ दुष्कर्म करने और अश्लील वीडियो बनाने के मामले में दूसरे आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। उसकी पहचान शिव कुमार निवासी गांव नानग्रां, थाना नंगल जिला रूपनगर के रूप में हुई है। वहीं, एसएसपी ने विशेष जांच टीम (एसआइटी) गठित कर दी है, जिसकी कमान डीएसपी (क्राइम अगेंस्ट वूमन) जसप्रीत सिंह को सौंपी गई है। शिव कुमार मामले में मुख्य आरोपित स्कूल संचालक अमृतपाल धीमान का बचपन का दोस्त है। शिव कुमार के हाथ अमृतपाल का लैपटाप साल 2015 में लगा था। अमृतपाल द्वारा लैपटाप में रखा अश्लील वीडियो शिव कुमार ने निकाल लिया था। उसी ने वीडियो सार्वजनिक की। अभी इस मामले में और भी लोगों के संलिप्त होने की संभावना है।

शिव कुमार पहले मेहतपुर के एक प्राइवेट नामचीन डाक्टर के पास फार्मासिस्ट का काम करता था। वहां से काम छोड़ने के बाद शिव कुमार अपने गांव में लोगों को डाक्टरी सेवाएं मुहैया करवा रहा है। नंगल पुलिस ने अमृतपाल धीमान को अपने स्कूल की नाबालिग लड़कियों का यौन शोषण करने और उनकी अश्लील वीडियो बनाने के आरोप में नामजद किया था। उसे शुक्रवार को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। रूपनगर के एसएसपी विवेकशील सोनी ने मामले में दूसरे आरोपित की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। एसएसपी सोनी ने बताया कि आरोपित शिव कुमार से बरामद किए मोबाइल फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिए गए हैं। एसआइटी को पांच दिन में अपनी पूरी रिपोर्ट देने को कहा है।

आप थाने के सामने आज देगी धरना

उधर, इस मामले में आम आदमी पार्टी (आप) ने भी मोर्चा खोल दिया है। पार्टी के प्रांतीय प्रवक्ता एवं श्री आनंदपुर साहिब विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी हरजोत  सिंह बैंस ने कहा कि रविवार को नंगल में थाने के समक्ष आम आदमी पार्टी (आप) दोपहर दो बजे पुलिस की ढीली कार्रवाई के विरुद्ध धरना देगी। बैंस ने सवाल खड़े करते हुए कहा है कि छात्राओं के यौन शोषण मामले में कार्रवाई इतनी ढीली क्यों है? यह भी कहा है कि हैरानीजनक है कि कोई भी जानकारी सार्वजनिक नहीं की जा रही है कि आरोपित को कहां से पकड़ा गया है व कहां छापेमारी की गई है। उसके कहां आत्मसमर्पण किया है। बैंस ने मांग की कि प्रतिदिन जो भी कार्रवाई हो रही है, उसे जनहित में सार्वजनिक किया जाए।

कांग्रेस ने की कड़ी कार्रवाई की मांग

उधर, कांग्रेस ने गिरफ्तार स्कूल संचालक पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। कांग्रेस के जिला अध्यक्ष अश्वनी शर्मा ने कहा कि ऐसे लोगों के साथ कांग्रेस को कोई लेना-देना नहीं है। मैं इस मामले में ज्यादा कुछ नहीं कहना चाहता, क्योंकि मामले की अभी जांच चल रही है और मामला यौन शोषित बच्चियों से जुड़ा है।