बीजेपी प्रमुख जेपी नड्डा का ट्विटर अकाउंट हैक, रूस को मदद के लिए किया ट्विट

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद जे.पी. नड्डा का ट्विटर अकाउंट रविवार को हैक हो गया. हैकर्स ने रविवार सुबह उनका अकाउंट हैक करते हुए एक ट्वीट किया. इस ट्वीट में लिखा था, ‘सॉरी मेरा, अकाउंट हैक हो गया. यहां रूस को दान करने के लिए क्योंकि उन्हें मदद की जरूरत है’. हैकर्स ने बाद में प्रोफाइल का नाम बदलकर ICG OWNS INDIA भी कर दिया. हालांकि अब ट्वीट डिलीट कर दिया गया है.

कुछ ही मिनटों बाद किया गया रिकवर

अकाउंट होने की सूचना बाहर आते ही एक टीम उनके अकाउंट को रिकवर करने में जुट गई. आधे घंटे के अंदर उनके ट्विटर अकाउंट (Twitter Account) को रिकवर कर लिया गया और हैकर द्वारा किए गए सारे विवादित ट्वीट हटा दिए गए. अकाउंट कैसे हैक हुआ इसकी जांच की जा रही है.

पीएम का अकाउंट भी हो चुका है हैक

बता दें कि हैकर्स बीच-बीच में बड़े नेताओं को टारगेट करते हुए उनके ट्विटर अकाउंट को हैक करते रहते हैं. इससे पहले हैकर्स ने पिछले साल दिसंबर में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ट्विटर अकाउंट भी हैक कर लिया था. तब हैकर ने पीएम के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया था कि ‘भारत ने आधिकारिक रूप से बिटकॉइन (Bitcoin) को कानूनी मान्यता दे दी है और सरकार भी 500 बिटकॉइन खरीदकर लोगों को बांट रही है.’ दो मिनट बाद ही जब अकाउंट हैक होने की जानकारी फैली तो इस ट्वीट को फौरन डिलीट कर दिया गया.