शादी का झांसा देकर जयपुर से दिल्ली लेकर आए युवक ने की युवती की हत्या, एक नाबालिग अरेस्ट, चार की तलाश जारी

राजधानी दिल्ली के रोहिणी इलाके में स्थित एक पार्क में युवती की हत्या कर उसके बैग से 98 हजार रुपये, मोबाइल फोन और जेवरात लूटकर फरार होने की घटना को पुलिस ने सुलझा लिया है। इस संबंध में पुलिस ने एक नाबालिग को पकड़ा है, जबकि चार साथियों की तलाश जारी है।

पुलिस की मानें तो जयपुर की रहने वाली युवती को लूटने के लिए ही एक युवक ने प्यार के जाल में फंसाया और शादी का झांसा देकर दिल्ली लाने के बाद उसकी हत्या कर दी। डीसीपी बृजेंद्र कुमार यादव ने बताया कि गत 7 फरवरी को पुलिस को रोहिणी सेक्टर 28 स्थित एक पार्क में युवती की लाश मिली थी। उसकी चाकू मारकर बेरहमी से हत्या की गई थी। पुलिस ने युवती की पहचान की कोशिश की, लेकिन काफी प्रयास के बावजूद उसकी पहचान नहीं हो पाई।

इसके बाद घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगालने के साथ मुखबिरों को भी सक्रिय किया और गुरुवार को रोहिणी सेक्टर-29 से एक नाबालिग को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो मामले का का खुलासा हो गया। उसने बताया कि कुछ दिन पहले वह अपने दो दोस्तों के साथ जयपुर गया था। वहां सभी फैक्ट्री में काम करने लगे। इस दौरान उसके दोस्त ने इस युवती से दोस्ती कर ली, चूंकि वह काफी पैसे लेकर आती थी, इसलिए तीनों ने लूटपाट की योजना बनाई। आरोपी दीपू उसे शादी करने के बहाने 6 फरवरी की देर रात रोहिणी लेकर पहुंचा था।

चाकू से गोद बेरहमी से मौत के घाट उतारा

तीनों दोस्तों ने दो और दोस्तों को बुला लिया और युवती की चाकू गोदकर उसकी बेरहमी से हत्या कर दी। उसके बाद सभी आरोपी युवती के बैग से 98 हजार रुपये, कान की बालियां, नाक की बाली, उसका मोबाइल फोन और अन्य सामान लूटकर फरार हो गए। नाबालिग से हत्या में इस्तेमाल चाकू भी बरामद कर लिया है। पुलिस का कहना है कि सभी आरोपियों की पहचान कर ली गई है और उन्हें जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।