त्रिपुरा कांग्रेस-बीजेपी के बीच भिड़ंत, सीएम बिप्लब देब ने कहा- हिंसा भड़काने वालों को….

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने रविवार को चेतावनी दी कि अगरतला शहर में हिंसा भड़काने के लिए जिम्मेदार किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा और उसे गंभीर कानूनी परिणामों का सामना करना पड़ेगा।

उन्होंने कहा, ‘त्रिपुरा की कानून व्यवस्था की स्थिति को कमजोर करने की बुरी योजना वाले किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा.’ देब ने अगरतला में संवाददाताओं को बताया, ‘मैं आंकड़े एकत्र कर रहा हूं और जल्द ही कड़ी कार्रवाई की जाएगी.’ वह राजनीतिक झड़पों के दौरान घायल हुए एक पुलिस अधिकारी श्रीमंत भील के स्वास्थ्य की जांच करने के लिए अस्पताल गए थे. “पुलिस पर हमला क्यों किया गया?” मैं राज्य का गृह मंत्री भी हूं, इसलिए मुझे पता है कि इस तरह की स्थिति को कैसे संभालना है,” देब ने कहा।

उन्होंने आगे कहा कि साजिश के पीछे के लोग जाने-माने अपराधी थे जो अशांति फैलाने के इरादे से शहर में इकट्ठा हुए थे।

कुख्यात रूप से अपराधियों और तस्करों को राजनीतिक दलों में शामिल होने के लिए तेजी से लुभाया जा रहा है.” निष्पक्ष राजनीति मेरे लिए कोई मुद्दा नहीं है. लोकतंत्र में, सभी दलों को अपने अधिकार का उपयोग करने और जनता के साथ संवाद करने का समान अधिकार है। हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि मैं अपने राज्य में गुंडागर्दी बर्दाश्त करूंगा। इन परिचालनों के पीछे के नेता नाराज हैं क्योंकि उनके उद्यमों को रोक दिया गया है, “मुख्यमंत्री देब ने कहा।