कछुए को मुंह में रखकर चबाने लगा मगरमच्छ, फिर जो हुआ उसे देख लोगों के उड़े होश

जैसे शेर को जंगल का राजा कहा जाता है, वैसे ही मगरमच्छ को ‘जल का राजा’ कहा जाता है. शिकारियों के मामले में ये शेरों से कम नहीं हैं. मगरमच्छ अपने शिकार पर इस तरह से हमला करता है कि उसकी पकड़ से बच पाना मुश्किल हो जाता है. मगरमच्छ जब पानी में होते हैं तो कभी-कभी शेरों का भी शिकार कर लेते हैं. किसी भी शिकारी के लिए उनके नुकीले दांतों से बच पाना बहुत मुश्किल होता है. इसके अलावा, मगरमच्छ इतने बड़े होते हैं कि अगर उनका शिकार छोटा होता है तो वे सीधे निगल जाते हैं. सोशल मीडिया पर मगरमच्छ के शिकारी का एक रोंगटे खड़े कर देने वाला वीडियो वायरल हो रहा है जो आपको हैरान कर देगा.

कछुए को खाने की कोशिश करने लगा मगरमच्छ

इंटरनेट पर वायरल होने वाले वीडियो में मगरमच्छ एक छोटे से कछुए का शिकार करता है. मगरमच्छ उसे खाने और निगलने की कोशिश करता है, लेकिन वह असफल रहता है, क्योंकि कछुए की पीठ पर पत्थर जैसा कवच होता है; जो कछुए को मगरमच्छ के नुकीले दांतों से बचाता है. मगरमच्छ बहुत कोशिश करता है, लेकिन जब उसे लगता है कि वह कछुए को नहीं निगल पाएगा तो वह उसे जाने देता है. मगरमच्छ के चंगुल से बचने के बाद कछुआ भी धीरे-धीरे वहां से दूर चला जाता है. आपने शायद ही कभी किसी मगरमच्छ को इस तरह असफल होते देखा होगा.

जब कछुए को नहीं खा पाया तो मगरमच्छ ने उसे जाने दिया

यह वीडियो इतना कमाल का है कि आप पहले सोचेंगे कि मगरमच्छ कछुए को खा जाएगा, लेकिन आखिर में ऐसा नहीं होता. इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर Scienceturkiyeofficial नाम से शेयर किया गया है, जिसे अब तक 54,000 से ज्यादा बार देखा जा चुका है और 2,000 से ज्यादा लोगों ने वीडियो को लाइक भी किया है. साथ ही इस वीडियो को देखने के बाद लोगों ने अलग-अलग तरह की प्रतिक्रिया भी दी है. एक यूजर ने लिखा, ‘कछुए के पीठ को दांतों से दबाने के बाद एहसास हुआ होगा कि इस जानवर को खाने का कोई फायदा नहीं.’