Ind vs SL: कप्तान रोहित ने जडेजा से नहीं कराई गेंदबाजी, जानिए वजह

धर्मशाला,भारत ने न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बाद श्रीलंका को भी 3-0 से हराकर क्लीन स्विप कर लिया है। धर्मशाला में खेले गए आखिरी टी20 में भारतीय टीम ने श्रीलंका को 6 विकेट से हराकर ये कारनामा किया। टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 146 रन बनाए थे। भारत ने यह लक्ष्य श्रेयस अय्यर की नाबाद 73 रनों की पारी की बदौलत केवल 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया है।

कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच में रविंद्र जडेजा से गेंदबाजी नहीं कराई लेकिन मैच के बाद इस बारे में खुद रविंद्र जडेजा ने बताया कि आखिर क्यों उन्हें गेंदबाजी नहीं कराई गई। रविंद्र जडेजा ने कहा कि टीम की योजना कुलदीप यादव और रवि विश्नोई को मैच प्रैक्टिस कराना था इसी कारण ने उन्हें गेंदबाजी नहीं दी गई।

हालांकि इस मैच में रविंद्र जडेजा ने टीम के लिए बल्ले से योगदान दिया और 15 गेंदों में नाबाद 22 रनों की पारी खेली। जडेजा ने अपनी इस पारी में 3 चौके लगाए। आपको बता दें कि जडेजा ने लगभग 2 महीने बाद श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की है।

जडेजा ने पहले और दूसरे टी20 में 4 ओवर की गेंदबाजी में 1-1 विकेट लिया था। बल्लेबाजी की बात करें तो जडेजा ने पहले टी20 में 3 जबकि दूसरे टी20 में 18 गेंदों पर नाबाद 47 रनों की पारी खेली थी। इस सीरीज में जडेजा को बल्लेबाजी के लिए ऊपर भेजा गया था।

कप्तान रोहित शर्मा से इस बारे में जब पूछा गया तो उन्होंने बताया कि टीम को जडेजा से बैटिंग में भी योगदान चाहिए इसी कारण से उनके बल्लेबाजी क्रम में फेर बदल किया गया था।

जड़ेजा को तीसरे और आखिरी टी20 में कुलदीप और रवि विश्नोई को गेंदबाजी प्रैक्टिस कराने के कारण बालिंग नहीं कराई गई। इस मैच में कुलदीप यादव और रवि विश्नोई के गेंदबाजी की बात करें तो विश्नोई ने 4 ओवर की गेंदबाजी में 32 रन खर्चे और 1 विकेट लिया जबकि कुलदीप ने किफायती गेंदबाजी की और केवल 22 रन दिए। हालांकि कुलदीप को इस मैच में कोई भी विकेट नहीं मिला।

आपको बता दें कि टी20 सीरीज में क्लीन स्विप करने के बाद भारत की नजर श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज पर होगी जिसकी शुरुआत 4 मार्च से मोहाली में होगी। ये टेस्ट विराट कोहली के करियर का खास मैच होगा क्योंकि ये उनका 100वां टेस्ट होगा। हालांकि मोहाली टेस्ट दर्शकों के बिना खेला जाएगा।