गुरुग्राम के घर में विस्फोटकों का जखीरा हुआ बरामद

नई दिल्ली: दिल्ली से सटे गुरुग्राम में सर्वाधिक मात्रा में विस्फोटक प्राप्त होने से हंगामा मच गया है. दरअसल, गुरुग्राम पुलिस को तहरीर प्राप्त हुई थी कि सेक्टर 31 की कोठी में सर्वाधिक मात्रा में विस्फोटक पड़ा हुआ है. अवसर पर पहुंची गुरुग्राम पुलिस ने आरभिंक जाँच में पाया P-12 नंबर कोठी में सर्वाधिक मात्रा में विस्फोटक पड़ा हुआ है.

वही घटना की जानकारी बम निरोधक दस्ते को दी गई, जिसके पश्चात् बम निरोधक दस्ते ने कोठी में पड़े विस्फोटक को सिलसिलेवार तरीके से डिस्पोज ऑफ कर मामले की जाँच आरम्भ कर दी है. गुरुग्राम पुलिस ने बताया कि यह कोठी दिल्ली के रहने वाली कारोबारी की बताई जा रही है. पुलिस ने 2 हैंड ग्रेनेड, 14 ट्रेनी हैंड ग्रेनेड तथा सर्वाधिक मात्रा में गोलियों के खोल (कारतूस) को जब्त किया है. इस पूरे मामले में डीसीपी वीरेंद्र बीज की माने तो मुखबिर की विशेष तहरीर पर यहां पर सर्च ऑपरेशन चलाया गया था, तत्पश्चात, यहां पर विस्फोटक होने की आशंका के चलते बम निरोधक दस्ते को मौके पर बुलाया गया.

वही इस कोठी को लेकर कई प्रकार की खबर सामने आ रही है. आरभिंक जाँच में पता चला है कि नेशनल हाइवे से सटी यह कोठी बहुत लंबे वक़्त से वीरान पड़ी थी. प्रातः लगभग 8 बजे गुरुग्राम पुलिस को मुखबिर ने कोठी में विस्फोटक होने की तहरीर दी. तत्पश्चात, पुलिस ने पूरे घर को चारों ओर से घेर लिया था. तत्पश्चात, बम निरोधक दस्ते को मौके पर बुलाया गया. बम निरोधक दस्ते ने कोठी के टॉयलेट तथा कमरों से विस्फोटक जब्त किया. विस्फोटकों के जखीरे को देखकर पुलिस के भी होश उड़ गए. पुलिस ने 2 हैंड ग्रेनेड, 14 ट्रेनी हैंड ग्रेनेड तथा सर्वाधिक मात्रा में कारतूस को जब्त किया, जिसमें से हैंड ग्रेनेड को बम निरोधक दस्ते ने डिफ्यूज कर दिया है.