कर्नाटक के छात्र की खार्किव शहर में गोलाबारी में मौत

कर्नाटक के एक छात्र की मंगलवार सुबह खार्किव शहर में गोलाबारी में मौत हो गई, जो यूक्रेन युद्ध में पहला भारतीय शिकार बना। भारत के विदेश मंत्रालय ने एक ट्वीट में भारतीय की मौत की घोषणा की।

बयान में कहा गया, “गहरे खेद के साथ, हम पुष्टि करते हैं कि आज सुबह खार्किव में गोलाबारी में एक भारतीय छात्र मारा गया।” मंत्रालय ने कहा कि वह छात्र के परिवार के संपर्क में है। बयान में कहा गया, “हम परिवार के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हैं।”

राज्य सरकार के एक अधिकारी के मुताबिक, छात्र कर्नाटक के हावेरी इलाके का रहने वाला था।

कर्नाटक राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के आयुक्त मनोज राजन ने मीडिया से कहा, “हवेरी जिले के चलगेरी के एक छात्र नवीन शेखरप्पा ज्ञानगौदर की गोलाबारी में मौत हो गई।”

MEA के अनुसार, भारत के विदेश सचिव वर्तमान में खार्किव और अन्य शहरों में संकट क्षेत्रों में फंसे भारतीय नागरिकों के लिए “तत्काल सुरक्षित मार्ग” की देश की इच्छा को रेखांकित करने के लिए रूसी और यूक्रेनी राजदूतों के साथ बैठक कर रहे हैं। विदेश मंत्रालय ने कहा, “रूस और यूक्रेन में हमारे राजदूत भी इसी तरह के कदम उठा रहे हैं।”

खार्किव शहर में यूक्रेनी और रूसी सैनिकों के बीच हिंसा में वृद्धि देखी जा रही है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, खार्किव में बिगड़ती स्थिति महत्वपूर्ण चिंता का कारण है, और सरकार की पहली प्राथमिकता शहर में भारतीय लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करना है।