MP: डाउन यार्ड में खड़ी ट्रेन के टैंकर पर चढ़े 11वीं के छात्र की करंट लगने से मौत

रतलाम, दिल्ली- मुंबई रेल मार्ग पर डीआरएम आफिस के पीछे डाट की पुलिया के पास डाउन यार्ड में खड़ी ट्रेन के टैंकर पर चढ़े 11वीं के छात्र देवेंद्र बघेल की हाइटेंशन लाइन से करंट लगने से मौत हो गई। इसी इलाके में करीब आठ महीने पहले भी इस प्रकार की घटना हो चुकी है। जानकारी के अनुसार रेलवे के सेवानिवृत्त कर्मचारी नेमसिंह बघेल का 17 वर्षीय बेटा देवेंद्र बघेल मंगलवार सुबह क्रिकेट खेलने के लिए दोस्तों के साथ घर से खेलने के लिए ग्राउंड जाने के लिए निकला था। इसके बाद वह तथा उसके दोस्त डाउन यार्ड में रेलवे लाइन पर स्थित डाट की पुल के पास पहुंचे। वे पुल के नीचे से निकलने की बजाए ऊपर चढ़ कर निकलने लगे। देवेंद्र खड़ी ट्रेन के एक टैंकर पर चढ़कर दूसरी तरफ जाने का प्रयास कर रहा था।

वह टैंकर के ऊपर पहुंचा, तभी ट्रेन के ऊपर से जा रही बिजली की हाईटेंशन लाइन ने उसे चपेट में ले लिया। करंट का झटका लगने से वह बुरी तरह झुलस गया और नीचे जा गिरा। उसके दोस्त ट्रेन के पीछे जाकर गार्ड के डिब्बे के पास से होकर निकल रहे थे। इसी बीच जोरदार आवाज होने से वे मौके पर पहुंचे। आसपास के लोग भी मौके पर पहुंचे और उसे जिला अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टर ने परीक्षण कर उसे मृत घोषित कर दिया।

जीआरपी के एएसआइ चेनसिंह चोंगड़ ने बताया कि प्रारंभिक रूप से जानकारी मिली है कि छात्र देवेंद्र की ट्रेन के ऊपर जा रही हाईटेंशन लाइन से करंट लगने से मौत हुई है। पोस्टमार्टम कराकर शव उसके सर्जन को सौंप दिया गया है मामले की जांच की जा रही है। 26 जून 2022 को भी एक अन्य 17 वर्षीय किशोर भी ट्रेन के डब्बे पर चढ़ने के दौरान हाइटेंशन लाइन की चपेट में आने से झुलस गया था।