राष्ट्रपति जो बाइडन ने की एक बड़ी घोषणा,अमेरिकियों को मुफ्त मिलेगी कोविड -19 की दवाएं

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से पूरी दुनिया जूझ रही है, इस घातक महामारी से जंग लगातार जारी है। इससे निपटने के लिए दुनियाभर में कोशिशें हो रही है। शुरु से वायरस के खिलाफ टीकाकरण एक बड़ा हथियार बना रहा। साथ ही कोविड-19 के लड़ने के लिए दवाइयां भी बनाई गई, इसी सन्दर्भ में राष्ट्रपति जो बाइडन ने मंगलवार को एक बड़ी घोषणा की। उन्होंने कहा की उनके प्रशासन ने एक नई पहल शुरुआत की है, जो अमेरिकियों को एक फार्मेसी में COVID-19 के लिए परीक्षण करने और सकारात्मक परीक्षण करने पर तुरंत मुफ्त गोलियां प्राप्त करने की अनुमति देगी।

स्टेट आफ द यूनियन भाषण के दौरान राष्ट्रपति बाइडन ने कहा

राष्ट्रपति बाइडन ने अपने स्टेट आफ द यूनियन भाषण के दौरान कहा, ‘हम, ‘टेस्ट टू ट्रीट’ पहल शुरू कर रहे हैं ताकि लोग किसी फार्मेसी में परीक्षण कर सकें, और यदि वे टेस्ट के बाद पाजिटिव आते हैं, तो उसी वक्त वे एंटीवायरल गोलियां प्राप्त करें।’ राष्ट्रपति बाइडन ने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका ने दुनिया के किसी भी अन्य देश की तुलना में इन उपचारों के लिए सबसे अधिक आदेश दिया है।’ उन्होंने कहा, फाइजर इंक (एनवाईएसई: पीएफई ) को जोड़ने से मार्च में यूएस 1 मिलियन गोलियां और अप्रैल में दोगुनी से अधिक गोलियों की की पेशकश करेगा। 

व्हाइट हाउस ने एक बयान में कहा, बिडेन प्रशासन बुधवार को सीओवीआईडी ​​​​-19 के लिए एक राष्ट्रीय तैयारी योजना की घोषणा करेगा, जिसमें यह बताया जाएगा कि ‘सुरक्षित रूप से कैसे आगे बढ़ना है और अपनी सामान्य दिनचर्या में वापस आना है।’