जून के आखिरी हफ्ते में आयरलैंड का दौरा करेगी भारतीय क्रिकेट टीम,चार साल बाद आमने-सामने होंगी दोनों टीमें

आइपीएल 2022 के बाद भारतीय क्रिकेट टीम जून के आखिरी हफ्ते में आयरलैंड का दौरा करेगी। इस बात की पुष्टि आयरलैंड ने कर दी है। दोनों टीमों के बीच दो टी20 मैच खेले जाएंगे जिसकी शुरुआत 26 जून से हो जाएगी।

पहला टी20 मैच 26 जून को जबकि दूसरा टी20 मैच 28 जून को मालाहाइड में खेला जाएगा। इसके बाद भारतीय टीम को इंग्लैंड का भी दौरा करना है। इस लिहाज से देखा जाए तो भारतीय क्रिकेट टीम के पास ये प्रैक्टिस करने और अपनी लय हासिल करने का अच्छा मौका होगा।

इससे पहले भारत ने चार साल पहले 2018 में आयरलैंड का दौरा विराट कोहली की अगुआई में किया था जहां उसने दो टी20 मैचों की सीरीज पर 2-0 से कब्जा किया था। भारत ने पहला टी20 मैच 76 रन से जबकि दूसरा टी20 मैच 143 रनों से जीता था। दोनों मैचों में भारत ने 200 से अधिक का स्कोर खड़ा किया था। पहले मैच में रोहित शर्मा ने 97 रनों की शानदार पारी खेली थी। हालांकि दूसरे मैच में रोहित खाता भी नहीं खोल पाए थे।

व्यस्त कार्यक्रम होने के कारण आयरलैंड दौरे पर भारत के पास अपने युवा खिलाड़ियों को आजमाने का मौका होगा क्योंकि इस दौरे से पहले भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी 5 मैचों की टी20 सीरीज में हाथ आजमाना है।

हालांकि आयरलैंड केवल भारतीय टीम ही नहीं बल्कि न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान के साथ भी मैच खेलेगी। कुल मिलाकर देखें तो गर्मी का पूरा सीजन आयरलैंड के लोगों के लिए किसी तोहफे से कम नहीं होगा। न्यूजीलैंड इस दौरे पर तीन वनडे के साथ-साथ तीन टी20 मैच भी खेलेगी। दक्षिण अफ्रीका दो टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी जबकि अफगानिस्तान की टीम भी इस दौरे पर 5 टी20 मैच खेलेगी।