शेयर बाजार में हुई जबरदस्त गिरावट,सेंसेक्स 900 अंकों से ज्यादा गिरा,निवेशकों को लगा बड़ा झटका 

रूस-यूक्रेन जंग के बीक शेयर बाजार में लगातार गिराव देखी जा रही है. इसी क्रम में बुढ़वा को एक बार फिर कमजोर ग्लोबल संकेतों से घरेलू शेयर बाजार (Stock Market) की शुरुआत गिरावट के साथ हुई. यूक्रेन पर रूस (Russia Ukraine Crisis) के बढ़ते हमले से दुनियाभर के बाजारों में बिकवाली नजर आ रही है.

निवेशकों को लगा झटका

रूस-यूक्रेन विवाद का सर आज फिर एशियाई बाजारों में दिख रहा है. जहां, सेंसेक्स (Sensex) 900 अंकों से ज्यादा टूट गया वहीं, निफ्टी (Nifty) भी 16600 के नीचे फिसल गया. आज के शुरुआती कारोबार में बैंकिंग, ऑटो, फार्मा शेयरों में तेज बिकवाली दिख रही है. निवेशकों को आज फिर तगड़ा झटका लगा है. शुरुआती कारोबार में ही शेयर बाजार में गिरावट से निवेशकों को 1 लाख करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है.

हैवीवेट एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी, कोटक महिंद्रा बैंक, एशियन पेंट्स, इंफोसिस, बजाज फाइनेंस में गिरावट से बाजार पर बड़ा दबाव है. लेकिन इस बीच टाटा स्टील, एमएंडएम, रिलायंस इंडस्ट्रीज और पावरग्रिड में अभी भी तेजी ही नजर आ रही है.

मिडकैप शेयरों तेज बिकवाली, स्मॉलकैप बढ़ा

वैश्विक बाजार मे लगातार हो रही गिरावट में लार्जकैप शेयरों के साथ मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में भी बिकवाली दिख रही है. इस क्रम में बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.30 फीसदी टूट गया है. हालांकि बीएसई स्म़ॉलकैप इंडेक्स 0.20 फीसदी बढ़त के साथ ट्रेड कर रहा है.

निवेशकों के डूबे 1 लाख करोड़

बुधवार को गिरावट के साथ शुरू हुए बाजार में निवेशकों को जोरदार झटका लगा है. इन्वेस्टर्स को आज महज कुछ घंटों में ही 1 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा का नुकसान हुआ है. सोमवार को बीएसई लिस्टेड कुल कंपनियों का मार्केट कैप 2,52,39,045.09 करोड़ रुपये था, जो आज 1,07,172.82 करोड़ रुपये घटकर 2,51,31,872.27 करोड़ रुपये पर आ गया है.