यूपी में छठे चरण का आज मतदान, सीएम योगी का दावा- बीजेपी के पक्ष में लगेगा जोरदार छक्‍का

यूपी विधानसभा चुनाव के छठे चरण का मतदान आज हो रहा है। 10 जिलों की 57 सीटों पर हो रहे इस चरण के चुनाव में सीएम योगी आदित्‍यनाथ खुद गोरखपुर सदर सीट से मैदान में हैं। उन्‍होंने मतदान शुरू होते ही अपने बूथ पर पहुंचकर वोट डाला। इसके बाद मीडियाकर्मियों से बात करते हुए सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने दावा किया छठे चरण में बीजेपी के पक्ष में जोरदार छक्‍का लगेगा। बीजेपी पौने तीन सौ, तीन सौ के लक्ष्‍य को हासिल करेगी। सातवें चरण में यह आंकड़ा रिकॉर्ड बनाएगा। 

सीएम ने कहा कि 5 चरणों का जो रुझान है भाजपा पीएम मोदी के नेतृत्व में पूर्ण बहुमत से काफी आगे चल रही है। आज छठे चरण का चुनाव है, आज जोरदार छक्का लगेगा और भारतीय जनता पार्टी पौने 300, 300 के लक्ष्य को प्राप्त करेगी, सातवें चरण में यह आंकड़ा रिकॉर्ड बनाएगा। मैंने कहा था कि पीएम मोदी के विकास और सुशासन के मुद्दे को जनता ने 2014, 2017, 2019 में अंगीकार किया और 2022 में भी बरकरार रहेगा। 80 फीसदी सीटें बीजेपी की आएंगी और 20 फीसदी में विपक्ष में बंटवारा होगा। 

उन्‍होंने कहा कि उत्तर प्रदेश समान्य निर्वाचन में मुझे अपना मतदान देने का अवसर प्राप्त हुआ है। जनता जनार्दन में अपार उत्साह है। यह आम जनमानस की जागरूकता का प्रमाण है कि ना केवल जनता जनार्दन अपने संवैधानिक अधिकारों के प्रति बल्कि अपने संवैधानिक कर्तव्यों के प्रति बहुत जागरूक है। खास कर माताएं बहनें जिस उत्साह के साथ मतदान करने आ रही हैं, बहुत शुभ है। छठे चरण में आज मतदान हो रहा है। पूरे 9 जनपदों के सभी मतदाताओं से मेरी अपील है कि अधिक से अधिक संख्या में बूथ पर जाकर मतदान करें। एक अच्छी सरकार के लिए, सुशासन की स्थापाना के लिए, मतदान करना है।

सीएम योगी ने जनता से अपील की कि वे मतदान स्वंय भी करें और हरेक मतदाता को मतदान के लिए प्रेरित करें। उन्‍होंने कहा कि राजनीति को कुछ लोगों ने वंशवाद, भ्रष्टाचार, माफियावाद और आतंकवाद के समर्थन का पर्याय बनाने का प्रयास किया है। अगर हमें इस विकृति से बाहर निकलना है, वंशवाद, जातिपाति और मजहब की राजनीति से बाहर निकलना है तो मदान करें और विकास, सुशासन, सुरक्षा और राष्ट्रवाद के मुद्दे पर भाजपा के समर्थन में मतदान करें। आज कोई दल ऐसा नहीं कह सकता है कि हमें सत्ता में रहने का मौका नहीं मिला, सबको जांचा-परखा है, थोड़ी सी चूक कहीं बाद में लोगों को पाश्चाताप करने के लिए मजबूर ना करे, इस पर हमें ध्यान देना होगा। बेहतर भविष्य के लिए, बेहतर उत्तर प्रदेश के लिए, सुरक्षा-राष्ट्रवाद के लक्ष्य प्राप्त करने की गारंटी भी होगी।