पुलिस विभाग में निकली बंपर भर्ती, 10वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई 

पुलिस भर्ती की तैयारी में जुटे जम्मू-कश्मीर के लाखों युवाओं के खुशखबरी है। जी दरसल जम्मू-कश्मीर पुलिस में कॉन्सटेबल के पदों पर भर्ती के लिए प्रक्रिया शुरू हो गई है। जी हाँ और इन पदों के लिए केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है। वहीं इसके लिए आपको जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu-Kashmir Police) की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन करना होगा। आप सभी को बता दें कि इन पदों पर अप्लाई करने की अंतिम तारीख 02 अप्रैल 2022 है।

Constable Vacancy 2022 इस भर्ती अभियान के जरिए 2700 पदों पर भर्ती की जाएगी। मिली जानकारी के तहत ये पद महिला बटालियन और बॉर्डर बटालियन के हैं। वहीं जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक जिन अभ्यर्थियों ने हाल ही में पीईटी-पीएसटी एग्जाम को क्वालिफाई किया है, उन्हें दोबारा इस भर्ती के लिए आवेदन की जरूरत नहीं है। इसी के साथ जो अभ्यर्थी पीईटी और पीएसटी की परीक्षा नहीं पास कर पाएं हैं, वो इस भर्ती के लिए आवेदन के योग्य नहीं है।

अब अगर हम योग्यता की बात करें तो जेके पुलिस कॉन्सटेबल पदों के लिए आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं पास की हो। जी हाँ और इन पदों के लिए आयु सीमा 18 से 28 वर्ष तय की गई है। वहीं चयन प्रक्रिया के बारे में बात करें तो कैंडिडेट्स पीईटी, पीएसटी और लिखित परीक्षा देनी होगी। जेके पुलिस के इन पदों पर सेलेक्ट होने पर कैंडिडेट को महीने का वेतन 5200 -20,200 रुपए के हिसाब से मिलेगा।

ऐसे करें अप्लाई – अप्लाई करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट jkpolice.gov.in पर जाएं। इसके बाद अप्लाई लंक पर क्लिक करें। वहीं इसके बाद पर्सनल डिटेल्स इंटर कर सबमिट करें। इसके बाद फीस जमा करें और सबमिट करें। अब फॉर्म की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें।