प्रेमी ने सुसाइड नोट लिखवाकर प्रेमिका से दुष्कर्म के बाद की हत्या

रायपुर: छत्तीसगढ़ के जांजगीर चंपा जिले से एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है जहां एक प्रेमी ने शाहरुख खान की फिल्म बाजीगर की तर्ज पर घटना को अंजाम दिया। दरअसल, छत्तीसगढ़ की पुलिस ने एक युवती के क़त्ल के मामले में चौंका देने वाले खुलासे किए हैं। पुलिस ने कहा कि एक युवक ने अपनी प्रेमिका के क़त्ल के लिए हैरतअंगेज योजना बनाई जिसके तहत उसने पहले प्रेमिका से सुसाइड नोट लिखवाया फिर बलात्कार कर उसका क़त्ल कर दिया।

दरअसल, युवती के परिवार वालों ने पिछले 2 मार्च को गुमशुदा होने की रिपोर्ट जैजैपुर थाने में दर्ज कराई थी। तत्पश्चात, पुलिस युवती की तलाश में जुट गई। इसी बीच कुछ व्यक्तियों ने तालाब में एक युवती का अज्ञात शव देखा तो पुलिस को तहरीर दे दी। पुलिस ने युवती की पहचान पिछली 28 फरवरी से गुमशुदा उक्त नाबालिग के तौर पर की। पुलिस ने जब शव की जांच की तो लड़की के कपड़ों में एक सुसाइड नोट मिला था। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुलासा हुआ कि लड़की के साथ बलात्कार हुआ है तथा गला दबाकर उसका क़त्ल किया गया है। वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के पश्चात् पुलिस ने छानबीन आरम्भ की तो पता चला कि लकड़ी का गांव के ही जवाहर चंद्रा नामक शख्स से प्रेम संबंध था। तत्पश्चात, पुलिस ने जवाहर चंद्रा को गिरफ्त में लेकर सख्ती से पूछताछ की तो उसने जुर्म स्वीकार लिया।

वही कड़ाई से पूछताछ के पश्चात् अपराधी ने पुलिस को बताया कि युवती की मां ने पिछले 26 फरवरी को फोन पर बात करते हुए लड़की को पकड़ लिया था तथा मोबाइल को भी जब्त कर लिया था। इसके कारण लड़की जवाहर चंद्रा से निरंतर घर से भागकर शादी करने का दबाव बना रही थी। इसी दबाव से चिंतित होकर उसने भयावह रणनीति बनाई। लड़के को लगा कि लड़की नाबालिग है यदि वह उससे शादी करता है तो फंस सकता है। इसलिए उसने अपनी योजना के अनुसार युवती को 28 फरवरी की रात एक तालाब के किनारे सुनसान स्थान पर ले गया तथा झांसे में लेकर पहले सुसाइड नोट लिखवाया तथा उसके बाद बलात्कार कर उसका गला दबाकर क़त्ल कर दिया।