सत्ता गठन के दावे के बीच गोवा भाजपा में कलह, जानिए विवाद की वजह

गोवा विधानसभा चुनाव के नतीजे आ चुके हैं और राज्य में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. बीजेपी को सबसे ज्यादा 20 सीटें मिली हैं. लेकिन पार्टी बहुमत के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाई है. गोवा में बहुमत का आंकड़ा 21 है. 

नतीजे घोषित होने के बाद गोवा बीजेपी के अध्यक्ष सदानंद शेत तनवड़े ने बड़ा दावा किया है. उनके मुताबिक बीजेपी को तीन निर्दलीय विधायकों ने समर्थन दे दिया है और इसके साथ ही बीजेपी की कुल सीटों की संख्या बहुमत के आंकड़े को पार कर गई है.

एमजीपी से समर्थन को लेकर विरोध

हालांकि बीजेपी की सरकार गठन के दावों के बीच मतभेद होने की खबरें सामने आ रही हैं. गोवा में बीजेपी विधायक और पूर्व मुख्यमंत्री रवि नाइक सत्ता गठन के लिए महाराष्ट्र गोमांतक पार्टी यानी MGP का समर्थन लेने को लेकर पार्टी में अपना विरोध दर्ज करा चुके हैं. 

आपको बता दें कि MGP पार्टी के दो विधायकों ने गोवा विधानसभा चुनाव में जीत हासिल की है. जीतने वाले विधायकों का नाम सुदीन ढवलीकर और जीत आरोलकर है. MGP ने गोवा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस से गठबंधन किया था. गोवा विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद MGP ने बीजेपी को अपना समर्थन पत्र सौंपा है. 

ऐसा रहा गोवा का परिणाम

बीजेपी ने सबसे ज्यादा 20 सीटें हासिल की हैं, जबकि कांग्रेस को 11, आम आदमी पार्टी को 2, गोवा फॉरवर्ड पार्टी को 1, महाराष्ट्रवादी गोमंतक को 2, रिवॉल्यूशनरी गोंस पार्टी को 1 और निर्दलीय उम्मीदवारों को 3 सीटें मिली हैं. राज्य में विधानसभा की कुल 40 सीटें हैं और बहुमत का आंकड़ा 21 है. अगर बीजेपी को निर्दलीय उम्मीदवारों का समर्थन मिलता है, तो वह राज्य में पूर्ण बहुमत से सरकार बना लेगी.